मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 27, 2020, 2:33 AM IST

ETV Bharat / state

चंबल प्रोग्रेस-वे: जमीन के बदले मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

चंबल प्रोग्रेस-वे के लिए जमीनों का अधिग्रहण किया जा रहा है. शिवपुरी के किसानों को जमीन के बदले दोगुना जमीने देने का ऑफर प्रशासन द्वारा किया जा रहा है, जिसे ठुकराते हुए किसानों ने जमीन के बदले मुआवजा देने की शर्त रख दी है. इसी वजह से प्रोग्रेस वे के लिए निजी जमीनों का अधिग्रहण नहीं हो पा रहा है.

farmers protest
प्रदर्शन करते किसान

श्योपुर। प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा किसानों को जमीन के बदले दो गुना जमीन देने के ऑफर को किसान संगठनों के द्वारा ठुकरा दिया गया है. किसानों के द्वारा मांग की जा रही है कि उन्हें, जमीन के बदले सिर्फ मुआवजा दिया जाए नहीं तो वह अपनी जमीन शासन को नहीं सौपेंगे.

इसी मामले को लेकर किसानों ने बुधवार को पड़ासला हनुमान मंदिर पर बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें किसानों ने जमकर नारेबाजी की और प्रशासन के ऑफर का विरोध किया. साथ ही मांग की कि उन्हें जमीन के बदले जमीन नहीं बल्कि मुआवजा दिया जाए. गौरतलब है कि, चंबल प्रोग्रेस-वे की जद में जिले भर के सैकड़ों किसानों की निजी जमीनें आ रही हैं.

प्रशासन उन जमीनों के बदले किसानों को दो गुना जमीन ऑफर कर रहा है लेकिन, किसान जमीन के बदले सिर्फ मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं, जिससे चंबल प्रोग्रेस-वे की निजी जमीनों का अधिग्रहण नहीं हो पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details