मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शाजापुरः जिले में चलाया जाएगा कोरोना पर जागरुकता गया

By

Published : Jul 11, 2020, 1:50 AM IST

शाजापुर में कोरोना वायरस पर सावधानी बरतने और लोगों के बीच जागरुकता लाने के लिए एक सप्ताह का जागरुकता अभियान चलाया गया.

shajapur news
शाजापुर न्यूज

शाजापुर। मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर के मंशानुरूप जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में कोरोना वायरस कोविड 19 से आम लोगों को बचाव संबंधी जन जागरूक करने के लिए एक सप्ताह का अभियान चलाया गया. अभियान के तहत लोगों को सामाजिक दूरी बनाकर कार्य करने, मास्क का उपयोग, सेनिटाइजर का इस्तेमाल करने के सभी नियमों का पालन करने की अपील की गई.

अभियान में सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को कोरोना से बचाव के लिए सचेत रहने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. वायरस के फैलाव को रोकने के लिए सुरक्षा संबंधी उपायों का कड़ाई से पालन करने हेतु जन अभियान चला कर सभी को शामिल किया गया. नागरिकों में जन जागरूकता के अभाव को देखते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, जिला एवं सत्र न्यायालय के द्वारा नागरिकों को सूचित किया गया है.

लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने, मास्क पहनकर ही सार्वजनिक स्थलों, व्यवसायिक गतिविधियों, भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाएं. खरीददारी आदि गतिविधियों में उचित दूरी बनाकर भाग लें. सार्वजनिक स्थानों पर नाक और मुंह को कपड़ा, गमछा, रूमाल, मास्क से ढंक कर रखने हेतु सार्वजनिक स्थलों पर थूककर गंदगी न फैलाने हेतु जागरूक किया गया. प्रचार-प्रसार अभियान में नागरिकों से अनुरोध किया गया है कि सर्दी, खांसी, बुखार होने पर राज्य हेल्पलाईन नंबर या स्वास्थ्य मंत्रालय की 24 गुणा 7 हेल्पलाई नंबर पर सूचना दें. ताकि लोगों को जल्द से इलाज मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details