मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस सेवादल ने निकाली किसान संघर्ष यात्रा

देश भर में कृषि कानून के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है, इस दौरान किसानों के समर्थन में कांग्रेस सेवादल ने मध्यप्रदेश के सभी जिलों में किसान संघर्ष यात्रा निकाली.

By

Published : Jan 17, 2021, 12:07 PM IST

Congress Seva Dal took out Kisan Sangharsh Yatra
कांग्रेस सेवादल ने निकाली किसान संघर्ष यात्रा

शाजापुर।मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि बिल के विरोध में देशभर के किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान किसानों के समर्थन में कांग्रेस सेवादल ने मध्यप्रदेश के सभी जिलों में किसान संघर्ष यात्रा निकाली.

बता दें कि शाजापुर जिले में भी किसान संघर्ष यात्रा आगर से होते हुए शाजापुर बस स्टैंड पहुंची, जहां पर सेवादल की प्रदेश अध्यक्ष राजकुमारी रघुवंशी ने कार्यक्रम को संबोधित किया.

संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए कृषि कानून लेकर आई है. कृषि कानून की वजह से मंडी व्यवस्था खत्म हो जाएगी और इससे किसानों को नुकसान होगा, जबकि कॉरपोरेट और बिचौलियों को इस कानून से फायदा होगा.

साथ ही यात्रा प्रभारी अशोक क्रांतिकारी ने कहा कि कृषि कानून के नाम पर केंद्र सरकार मंडी व्यवस्था खत्म कर किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य से वंचित करना चाहती है. वहीं कांग्रेस सेवादल शहर अध्यक्ष साजिद कुरैशी ने कहा कि हम किसान संघर्ष यात्रा के माध्यम से कृषि कानूनों की खामियां जनता को बता रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details