मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शाजापुर में मिले 9 नए कोरोना मरीज, अब तक 292 संक्रमित, 51 मरीज एक्टिव

By

Published : Aug 1, 2020, 6:33 AM IST

शाजापुर जिले में कोरोना के मरीजों की संख्याला लगातार बढ़ रही है, जिसके बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 292 हो गई है. हालांकि, अभी जिले में 51 मरीज एक्टिव हैं.

9 new corona patient found
शाजापुर में मिले 9 नए कोरोना मरीज

शाजापुर। शुक्रवार को जिले में कोरोना के 9 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 292 हो गई है. जिले में अब तक 237 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि अब तक चार मरीजों की मौत हो चुकी है, अभी जिले में 51 एक्टिव मरीज हैं. जिनमें से 48 जिले में उपचाररत हैं और जिले से बाहर 3 मरीज उपचाररत हैं.

कोरोना पॉजिटिव मरीजों के निवास क्षेत्रों को कलेक्टर दिनेश जैन ने कन्टेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया है. जिसके चलते नगर के राधा स्वामी आश्रम के पास रहने वाले 42 वर्षीय पुरुष और पटवारी कॉलोनी निवासी 38 वर्षीय महिला, शुजालपुर के राकनपुरा निवासी 51 वर्षीय पुरुष, वार्ड क्रमांक 5 निवासी 50 वर्षीय पुरुष, दुर्गा मंदिर के सामने रहने वाला 22 वर्षीय पुरुष, वार्ड क्रमांक 16 कृष्णा नगर निवासी 24 वर्षीय पुरुष और कालापीपाल के हड़लाय कलां गांव निवासी 62 वर्षीय पुरुष के कोरोना पॉजिटिव मिलने के कारण इनके निवास स्थलों को ईपीसेन्टर घोषित करते हुए इसके आसपास के घरों से 30 मीटर की परिधि में आने वाले क्षेत्र को कन्टेनमेंट एरिया घोषित किया है. पॉजिटिव मरीजों के निवास के आसपास के 500 मीटर क्षेत्र की परिधि को बफरजोन बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details