मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पेयजल की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी

जिले के बंधवाबड़ा के तलबा टोला के रहवासी पानी की समस्या को लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने पानी की समस्या का समाधान न होने पर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार करने की चेतावनी दी है.

By

Published : Apr 16, 2019, 5:51 PM IST

Updated : Apr 17, 2019, 10:03 AM IST

शहडोल कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे लोग

शहडोल। पूरे देश में इन दिनों चुनावी सरगर्मियां तेज हैं. जिसे लेकर पार्टीयां जोर-शोर से अपने प्रचार में लगी हुई हैं. इसी बीच जिले के बंधवाबड़ा के तलबा टोला के रहवासी पानी की समस्या को लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने पानी की समस्या का समाधान न होने पर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार करने की चेतावनी दी है. ग्रमीणों का कहना है, कि अगर इनके समस्या का समाधान जल्द नहीं किया गया तो वो वोट नहीं देंगे.

शहडोल कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे लोग

जिला मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर बंधवाबड़ा के तलबा टोला (मोहल्ला) के लोग अपनी समस्या को लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे. लोगों का कहना है कि उनके मोहल्ले में पानी की बहुत किल्लत है. आलम ये है कि सुबह से करीब डेढ़ किलोमीटर जाकर बांध से पानी लाकर अपना गुजारा करते हैं. बंधवाबड़ा के तलबा टोला में पिछले 1 साल से पानी की समस्या है, पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं है, एक हैंड पम्प था जिसमें पीएचई विभाग ने सोलर पैनल के जरिए पूरे मोहल्ले में घर-घर शुद्ध पेय जल उपलब्ध कराती थी, लेकिन पिछले एक साल से इसके बोर में भी मिट्टी भर गया है जिसके चलते बोर बंद हो गया है.

ग्रामीणों को कहना है कि पानी की समस्या को लेकर वो परेशान हैं. वहीं इसकी जानकारी कई बार देने का बावजूद अभी तक किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है. जिसके चलते एक बार भी तलबा टोला के रहवासी कलेक्टर को इस बात की जानकारी देने पहुंचे, जहां उन्होंने साफतौर पर चेतावनी दी है कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वो वोट नहीं करेगे, वोट का बहिष्कार करेंगे.

Last Updated : Apr 17, 2019, 10:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details