मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Shahdol Sandalwood Smuggling: अंतरराज्यीय चंदन तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने 63 किलो चंदन के साथ 3 तस्कर किए अरेस्ट

By

Published : Aug 5, 2023, 7:38 PM IST

शहडोल में पुलिस ने अन्तर्राज्यीय चंदन तस्कर गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से 63 किलो चंदन की लकड़ी बरामद की है.

Shahdol Sandalwood Smuggling
शहडोल में चंदन तस्करी

शहडोल।जिले में लगातार चंदन के पेड़ों की तस्करी हो रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने अन्तर्राज्यीय चंदन तस्कर गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से 63 किलो चंदन की लकड़ी, एक बोलेरो गाड़ी सहित 18 लाख रुपये का मशरूका बरामद किया है. पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

शहडोल में अंतरराज्यीय चंदन तस्कर गिरोह का पर्दाफाश

चंदन तस्करी की मिली शिकायतः जानकारी के अनुसार सिंहपुर थाने में 7 जून को सोमनाथ बैगा ने इस बात की शिकायत की थी कि उसके घर में 20 से 25 चंदन के पेड़ लगे हुए थे जिसे 31 मई को अज्ञात चोर काट कर ले गए थे. फिर सिंहपुर गांव के रहने वाले अजीत कुशवाहा ने थाने में 4 अगस्त को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 29 जून की रात्रि को उनके जमीन पर लगे चंदन के पेड़ को अज्ञात व्यक्ति काट कर ले गए हैं. इसके अलावा सोहागपुर थाना क्षेत्र के आशीष कुशवाहा ने भी रिपोर्ट दर्ज कराई थी, कि उनकी जमीन पर लगे चंदन के पेड़ों को अज्ञात व्यक्तियों ने काटा है. इन सभी शिकायतों पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई की.

शहडोल में चंदन बरामद

पकड़े गए आरोपियों की पहचानः पुलिस ने इस मामले में अन्तर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर लिया और तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है, जिसमें आरोपी की पहचान विशाल सिंह उम्र 35 साल, उमाशंकर साहू उम्र 48 साल, अर्जुन बारी के तौर पर हुई है. पुलिस ने तीनों आरोपियों के पास से 63 किलो चंदन की लकड़ी, एक बोलेरो गाड़ी सहित 18 लाख रुपये का मशरूका बरामद किया है. पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें :-

63 किलो चंदन की लकड़ी बरामदः इस मामले को लेकर एडीजी डीसी सागर और एसपी कुमार प्रतीक ने बताया, ''सिंहपुर थाना और सोहागपुर थाना अंतर्गत हुई चंदन की तस्करी का खुलासा हो गया है. इस तस्करी में शामिल 3 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है, जिनके पास से 63 किलो चंदन की लकड़ी, एक बोलेरो गाड़ी सहित 18 लाख का मशरूका बरामद किया गया है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है".

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details