मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शहडोल में मौसम ने बदली करवट, झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से मिली निजात

By

Published : Jun 13, 2020, 5:03 PM IST

शहडोल में सुबह से तेज धूप थी, लोग गर्मी से परेशान थे. लेकिन दोपहर 2 बजे के बाद से मौसम में बदलाव हुआ उसके कुछ देर से ही झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया और लगभग 40 से 45 मिनट तक तेज बारिश हुई.

Weather in Shahdol
शहडोल में मौसम

शहडोल। जिले में अचानक ही मौसम ने करवट बदल ली. दोपहर बाद अचानक ही आसमान में घने बादल छाए और झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया. लगभग 45 मिनट तक झमाझम बारिश ने लोगों को तेज गर्मी से निजात दिलाई.

झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से मिली निजात

झमाझम बारिश से बदला मौसम

जिले में अचानक ही मौसम ने करवट बदल ली और झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया. पहले तेज हवाएं चलीं और फिर बारिश ने जोर पकड़ लिया और फिर हवाएं तो रूक गईं, लेकिन बारिश का दौर जारी रहा. करीब 45 मिनट तक झमाझम बारिश का दौर जारी रहा. हर जगह पानी-पानी हो गया.

मानसून में देरी

हालांकि ये जून का महीना है और जून के महीने में 15 जून तक ऐसा माना जाता है कि मानसून आ जाता है, लेकिन मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो इस बार मानसून के 5 से 7 दिन देरी से आने की संभावना है.

किसानों को भारी बारिश का इंतजार

जिले के किसान पिछले कई दिन से खरीफ की फसल की तैयारी में जुटे हुए हैं, खेतों को तैयार कर रहे हैं. अब जिले के अधिकतर किसानों को बस इंतज़ार है, तो सिर्फ भारी मानसूनी बारिश का, जिससे उनके खेतों में पानी लग जाए और फिर वो खरीफ के फसल की बोवनी शुरू कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details