मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP Shahdol: घर में लगा रहे थे गांजे के पौधे,पुलिस ने दबिश देकर जब्त किए,आरोपी गिरफ्तार

शहडोल जिले के सिरीहट में पुलिस ने एक घर से गांजे के पौधे जब्त किए हैं. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर गांजे के पौधे जब्त किए.

By

Published : Jun 7, 2023, 3:50 PM IST

MP Shahdol Ganja plants planted
घर में लगा रहे थे गांजे के पौधे, पुलिस ने दबिश देकर जब्त किए

शहडोल।जिले के गोहपारू थाना क्षेत्र अंतर्गत सिरीहट गांव में पुलिस ने छापामार कार्रवाई की. इस दौरान घर की बाड़ी से गांजा के हरे भरे पौधे जब्त किए गए. गांजे के पौधे लगाने की सूचना पुलिस अधीक्षक को दी गई थी. इसके बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कोतवाली थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह परिहार ने गोहपारू में जाकर दबिश दी.

पुलिस ने मारा छापा :गोहपारू थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सरीहट में करण सिंह नाम का व्यक्ति रहता है. उसने अपने घर के पीछे बाड़ी में गांजे के कई पौधे लगा रखे थे. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने छापा मारा. जब पुलिस टीम मुखबिर के बताए स्थान पर पहुंची तो तलाशी के दौरान करण सिंह की घर की बाड़ी में टोटल 16 नग गांजे के हरे भरे पौधे लगे हुए मिले. जिसका टोटल वजन 8 किलो से अधिक था. जिसे जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये खबरें भी पढ़ें...

गांवों में गांजे का चलन बढ़ा :बता दें कि शहरों के साथ ही गांवों में गांजे का चलन लगातार बढ़ता जा रहा है. गांजे के पौधे भी लोग गांवों में लगाने लगे हैं. इसके साथ ही बाहर से भी गांजे की खेप की तस्करी कर लाया जा रहा है. वाहनों से लगातार गांजे की खेप बरामद की जा रही है. लोग जानते हैं कि गांजे के पैधे लगाना कानूनन जुर्म है लेकिन फिर भी लोग दूरदराज में स्थित अपने खेतों में गांजे के पौधे लगाने लगे हैं. हद तो यह हो गई कि लोग अपने घर में ही अब गांजे के पौधे लगाने लगे हैं. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि जहां भी गांजे के पौधे लगे होने की जानकारी लगे तो तुरंत सूचित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details