मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Chhindwara : छिंदवाड़ा जिले के कुसमैली में शुभ मुहूर्त में मूंग की नीलामी, 1121 प्रति किलो लगी बोली

By

Published : Oct 28, 2022, 4:46 PM IST

छिंदवाड़ा में दिवाली के बाद शुभ मुहूर्त में कृषि उपज मंडी कुसमैली में मूंग की नीलामी 1121 रुपए किलो के हिसाब से की गई. भाई दूज के दिन से कृषि उपज मंडी में शुभ मुहूर्त की खरीदी शुरू की जाती है. इस शुभ मुहूर्त के दौरान कृषि उपज मंडी में व्यापारी विधिविधान से पूजा करते हैं और मूंग की ढेर पर बोली लगाते हैं. इसी के चलते कृषि उपज मंडी के सचिव ने ₹112100 प्रति क्विंटल की दर से मूंग की बोली लगाई. पंचवटी ट्रेडर्स के व्यापारी द्वारा मूंग खरीदी गई. (MP Chhindwara Moong auction) (Moong auction auspicious time) (Moong bid 1121 per kg)

MP Chhindwara Moong auction
छिंदवाड़ा जिले के कुसमैली में शुभ मुहूर्त में मूंग की नीलामी

छिंदवाड़ा।कृषि उपज मंडी कुसमैली में हर दिन लाखों क्विंटल मक्के की आवक होती है. छिंदवाड़ा जिले में मक्के का सबसे ज्यादा उत्पादन होता है, लेकिन मुहूर्त के दौरान मूंग की खरीदी शुभ मानी जाती है. इसलिए पहले दिन मुहूर्त पर मूंग के ढेर पर बोली लगाई जाती है.

Moong Purchase MP: मूंग व उड़द खरीद के लिए कृषि मंत्रालय ने बढ़ाई छूट, 40 क्विंटल प्रति किसान प्रतिदिन हो सकेगी खरीद

खेत में लहलहा रही थी गांजे की फसल :शहडोल जिले के बुढार थाना अंतर्गत पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. मुखबिर की सूचना पर बुढार थाने की पुलिस ने एक ग्रामीण के खेत में दबिश दी, जहां ग्रामीण ने अपने खेत में ही गांजे की फसल लगा रखी थी. जिसे देखकर पुलिस भी हैरान रह गई. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. बुढार थाना प्रभारी राजेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि क्षेत्र के कनवाहि के चौकी टोला से खेत में गांजे की खेती की जानकारी मुखबिर से मिली थी. थाना प्रभारी ने अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर घटनास्थल पर दबिश दी. (MP Chhindwara Moong auction) (Moong auction auspicious time) (Moong bid 1121 per kg)

ABOUT THE AUTHOR

...view details