मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शहडोल में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बारिश ने बढ़ाई सिहरन

प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश के साथ ठंड बढ़ गई है. वहीं शहडोल में भी सोमवार सुबह से ही हल्की बारिश का दौर जारी है. जिसके बाद मौसम में ठंड बढ़ गई है.

By

Published : Dec 14, 2020, 9:44 AM IST

weather
मौसम

शहडोल।जिले में मौसम का मिजाज बदला- बदला सा है. आसमान में घने बादल छाए हुए हैं. पिछले 3 दिन से मौसम में जो बदलाव देखने को मिल रहे थे, आज सुबह से ही घने बादल छाए हुए हैं. हल्की रिमझिम बारिश भी हो रही है. साथ ही ठंड का दौर भी जारी है. जिसकी वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त है. जिस तरह का मौसम दिख रहा है, उसे देखकर यही लग रहा है की अभी बादलों के छटने के आसार बिलकुल भी नहीं है.

बादल छाए

मौसम में बदलाव बारिश का दौर जारी

शहडोल में सोमवार सुबह से ही मौसम में काफी परिवर्तन देखने को मिल रहा है. पिछले 3 दिन से जो बादलों का दौर जारी था. वह आज हल्की-फुल्की रिमझिम बारिश में तब्दील हो चुकी है. सुबह से ही रिमझिम बारिश हो रही है, जिसकी वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ है, क्योंकि भले ही हल्की बारिश ही हो रही है लेकिन लोग अपना काम नहीं कर पा रहे हैं. वहीं ठंग में बढ़ोत्तरी भी हुई है. आसमान में घने बादल होने के चलते अभी भी मौसम के साफ होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं, सूर्यदेव के दर्शन अब तक नहीं हो सके हैं.

शहडोल में ठंड

जनजीवन अस्त व्यस्त

सुबह से ही अचानक मौसम बदल जाने से जन जीवन भी अस्त व्यस्त हुआ है. रोजमर्रा के कामों में लोगों को दिक्कत हो रही है. बारिश और इस तरह के घनघोर बादल की वजह से ठंड भी काफी बढ़ चुकी है.

पहले से था उस तरह के मौसम का अनुमान

मौसम वैज्ञानिक गुरप्रीत सिंह गांधी का कहना है कि मौसम विभाग ने पहले से ही इस तरह के मौसम का अनुमान लगाया था. 12 दिसंबर से 16 दिसम्बर तक आसमान में घने बादल छाए रहने और हल्की बारिश का अनुमान पहले से ही लगाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details