मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शहडोल: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में मिली हार पर किया मंथन, प्रभारी मंत्री ने बताई हार की वजह

By

Published : Jun 1, 2019, 9:57 PM IST

शहडोल जिला कांग्रेस कमेटी ने लोकसभा चुनाव में मिले हार पर मंथन करने के लिए शनिवार को बैठक की. जहां जिले के प्रभारी मंत्री ओमकार सिंह मरकाम शामिल हुए.

हार पर मंथन करते जिला कांग्रेस कमेटी

शहडोल। अभी हाल ही में लोकसभा चुनाव खत्म हुए हैं और शहडोल लोकसभा सीट में भी कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. जहां बीजेपी ने कांग्रेस को रिकॉर्ड मतों से हराया है. इसके साथ ही शहडोल जिले के तीनों ही विधानसभा सीट में भी कांग्रेस बहुत पीछे रही. जिला कांग्रेस कमेटी ने अपने इसी हार पर मंथन करने के लिए शनिवार को बैठक की. इस बैठक में कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं के साथ जिले के प्रभारी मंत्री ओमकार सिंह मरकाम शामिल हुए.

लोकसभा चुनाव में हार पर मंथन के लिए हुई बैठक के बारे में प्रभारी मंत्री ओमकार सिंह मरकाम का कहना रहा कि इस बैठक में कई कारण सामने आए. पहला कारण लोगों को वास्तविकता से गुमराह किया गया, जिसके चलते लोगों ने उनकी बातों को स्वीकार किया. इसके साथ ही कहा कि कहीं न कहीं कांग्रेस को सच्चाई को सामने रख के लिए और मेहनत करनी थी जो नहीं कर पाए. लेकिन जनादेश है लोकतंत्र में जनता को फैसला करना था, जिसने कर दिया है और वो सिरोधार है.

हार पर मंथन करते जिला कांग्रेस कमेटी

कांग्रेस की इस जिलास्तरीय बैठक में कई वरिष्ठ नेताओं ने बारी-बारी से अपनी राय रखी. खुद जिलाध्यक्ष आज़ाद बहादुर ने भी अपनी बात सबके सामने रखी और फिर आखिर में प्रभारी मंत्री ने बैठक को संबोधित किया. बता दें प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के बाद किसी को ये उम्मीद नहीं थी कि शहडोल लोकसभा सीट में कांग्रेस की इतनी करारी हार होगी. बीजेपी की हिमाद्री सिंह ने कांग्रेस की प्रमिला सिंह को रिकॉर्ड 4 लाख से ऊपर वोट से हराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details