मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 18, 2021, 7:58 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना टीकाकरण अभियान: सिविल सर्जन ने दूसरे दिन लगवाया टीका

शहडोल जिले में दूसरे दिन भी वैक्सीनेशन का दौर जारी रहा, जिसमें सिविल सर्जन के साथ कुछ डॉक्टर्स ने भी वैक्सीन लगवाई.

Corona vaccination campaign
कोरोना टीकाकरण अभियान

शहडोल। शनिवार को कोरोना वैक्सीनेशन का दौर शुरू हुआ, जो आज यानी सोमवार को भी जारी रहा. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ-साथ जिला अस्पताल के सिविल सर्जन सहित कुछ डॉक्टर्स ने भी वैक्सीन लगवाई.

सिविल सर्जन सहित डॉक्टर्स ने भी लगवाई वैक्सीन

आज वैक्सीनेशन का दूसरा दिन रहा. दूसरे दिन भी स्वास्थ्य विभाग के कई कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई गई. जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन ने भी वैक्सीन लगवाई. बता दें कि, जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज पर वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है.

सिविल सर्जन ने बताया अपना अनुभव

जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉक्टर जीएस परिहार ने कहा कि पोर्टल के हिसाब से आज उनका नाम आया था, जिसके बाद उन्होंने वैक्सीन लगवाई, वैक्सीन लगवाने के अपने अनुभव के बारे में सिविल सर्जन ने बताया कि बहुत ही सुरक्षित वैक्सीन है, पता ही नहीं चला कि कोई वैक्सीन लगाई गई है. अभी भी मुझे कोई तकलीफ नहीं है. मैंने वहां एक घंटे तक ऑब्जरवेशन रूम में वेट किया. यहां वैक्सीन लगवाने के लिए स्टॉफ भी मौजूद था.

डॉक्टर जीएस परिहार, सिविल सर्जन
डरें नहीं, नंबर आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएंसिविल सर्जन डॉक्टर जीएस परिहार ने कहा कि भारत के लिए यह बहुत अच्छी बात है कि कोरोना की वैक्सीन इतनी जल्दी आ गई है. इससे भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है. ये बहुत सुरक्षित वैक्सीन है. उन्होंने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि उन्होंने वैक्सीन लगवाई और उन्हें पता ही नहीं चला कि किसी तरह की तकलीफ हो रही है. हमें इस जानलेवा बीमारी से लड़ने के लिए बहुत बड़ा हथियार मिल गया है. हमें इसका उपयोग करना चाहिए. अभी तो वैक्सीन हेल्थ डिपार्टमेंट को लग रहा है, लेकिन जिसका भी नंबर आए. वह जरूर वैक्सीन लगवाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details