मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 15, 2020, 8:32 AM IST

ETV Bharat / state

सब्जी विक्रेताओं ने सब्जी मंडी के लिए स्थाई स्थान की उठाई मांग, कई सालों से सड़क पर लग रही मंडी

छपारा तहसील मुख्यालाय के सड़क किनारे लगने वाली सब्जी मंडी की वजह से लोगों को जाम की स्थिति से दो चार होना पड़ा रहा है. इस वजह से अब सब्जी विक्रेताओं ने प्रशासन से सब्जी मंडी लगाने के लिए स्थाई स्थान देने की मांग उठाई है.

Vegetable market on the road
सड़क पर सब्जी मंडी

सिवनी।छपारा तहसील मुख्यालय का सब्जी मार्केट कई सालों से सड़क पर लगता आ रहा है. इस कारण क्षेत्र का यातायात बाधित होता है. सड़क पर लगने वाले इस सब्जी मार्केट के कारण क्षेत्र के अन्य दुकानदारों, ग्राहकों और सब्जी विक्रेताओं को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जाम की स्थिति से परेशान होकर अब सब्जी विक्रेताओं ने सब्जी मंडी लगाने के लिए स्थाई स्थान दिये जाने की मांग उठाई है. जिससे आम लोगों के साथ उनकी भी इस समस्या का निराकरण हो सके.

जानकारी के मुताबिक, छपारा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सब्जी की खेती की जाती है. सब्जी बेचने सुबह 4 बजे से किसान छपारा सब्जी मंडी पहुंचते जाते हैं, जो भीमगढ़ रोड स्थित सड़क में लगती है. अब सड़क किनारे लगने वाली मंडी का रूप बड़ा हो चुका है. जिससे सड़क पर जाम की स्थिति बनी रहती है. इससे आम जनता तो परेशान होती ही है साथ ही सब्जी व्यापारियों को भी परेशान होना पड़ता हैं. सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि द्वारा कई बार थोक मंडी लगाने की शासन प्रशासन से मांग की गई, लेकिन कोई जगह मुहैया नहीं कराई गई.

तहसीलदार नितिन गोड़ का कहना है कि अभी उनके संज्ञान में यह मामला आया है. जल्द ही जनपद सीईओ और नगरीय प्रशासन से बैठक कर उचित निर्णय लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details