मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वन विभाग की जमीन पर धड़ल्ले से हो रही खेती, आश्वासन देकर पल्ला झाड़ रहे अधिकारी

सीहोर के नसरुल्लागंज के वन परिक्षेत्र लाड़कुई अंतर्गत आने वाली बीट सिंहपुर से महज 100 मीटर की दूरी पर ग्रामीण वन भूमि पर अवैध अतिक्रमण किया जा रहा है.

By

Published : Oct 21, 2019, 2:07 AM IST

वन विभाग की जमीन पर धड़ल्ले से हो रही है खेती बाड़ी

सीहोर। मध्यप्रदेश में वनकर्मी वन विभाग की जमीन को ही नहीं बचा पा रहे हैं. आलम ये है कि सीहोर के लाड़कुई वन परिक्षेत्र में रातों रात वन माफिया वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण कर ट्रैक्टर से जमीन की जुताई कर रहे हैं. ग्रामीणों का मानना है कि वन विभाग की लापरवाही से ही वन विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा कर खेती की जा रही है. वहीं अधिकारी रटा रटाया हुआ जबाव देकर कार्रवाई की बात कहकर मामले से पल्ला झाड़ रहे हैं.

वन विभाग की जमीन पर अवैध पर कब्जा

एक ग्रामीण युवक ने बताया कि कुछ लोग वन विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा कर रहे हैं. युवक ने बताया कि इस प्रकार की गतिविधियों को रोकने के लिए वन विभाग से कई बार शिकायत की गई लेकिन आज तक किसी भी शिकायत पर किसी भी प्रकार का कोई एक्शन नहीं लिया गया. लोग हर दिन वन विभाग की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं.

इस मामले में रेंजर पंकज कुमार शर्मा ने कहा कि हमने कल कार्रवाई करते हुए वन विभाग की जमीन को कब्जे से मुक्त कराया है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों भी इसी तरह का अतिक्रमण करने की कोशिश की गई थी, जिसको विफल कर दिया गया था.

रेंजर ने कहा कि यदि इसके बाद भी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details