मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सतना सेंट्रल जेल में पानी की कमी से कैदी की मौत

सतना में पानी कि किल्लत के चलते एख कैदी की मौत हो गई. कैदी के परिजनो ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

By

Published : Jun 12, 2019, 6:35 PM IST

मतृक कैदी

सतना। केंद्रीय जेल एक बार फिर से सुर्खियों पर हैं. बीती रात कैदी की पानी की कमी के चलते मौत हो गई है. वहीं कैदी के परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. इस घटना के बाद जेल प्रबंधन की मुश्किलें बढ़ गई हैं. बीते डेढ़ माह के अंदर 3 कैदियों की मौत हो चुकी है.

केंद्रीय जेल के सहायक जेल अधीक्षक का कहना है कि जेल के अंदर पानी की किल्लत और गर्मी की वजह से कैदी की लू लगने से मौत हो गई. केंद्रीय जेल में 9 सौ कैदियों की क्षमता है और जेल में लगभग 15 सौ कैदी सजा काट रहे हैं.

जेल में कैदी की मौत
सहायक जेल अधीक्षक का कहना है कि जेल परिक्षेत्र में पानी की बहुत कमी है और पानी की किल्लत की वजह से बीमारियां होती हैं. जेल परिक्षेत्र में पानी सप्लाई की जरूरत है. शासन द्वारा यहां पानी के लिए कोई सुविधा मुहैया नहीं कराई गई है. मृतक कैदी के परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

इसके पहले चित्रकूट हत्याकांड के छह आरोपियों में से एक आरोपी जेल के अंदर फांसी लगाने से मौत हुई थी. दूसरे कैदी की भी महिला पुलिसकर्मी की प्यार में असफल होकर जेल के अंदर रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. वहीं अब एक कैदी की पानी कि किल्लत के चलते मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details