मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बिरसिंहपुर शिव मंदिर के निरीक्षण में पहुंचे कलेक्टर, अतिक्रमण पर जताई नाराजगी

By

Published : Feb 20, 2020, 10:58 PM IST

Updated : Feb 21, 2020, 10:42 AM IST

सतना जिले के बिरसिंहपुर में लगने वाले शिवरात्रि मेले को देखते हुए कलेक्टर ने गैवीनाथ मंदिर का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने परिसर के आसपास हो रहे अतिक्रमण पर नाराजगी जताई और हटाने के निर्देश दिए.

Collector reached to inspect Gavinath Dham IN SATNA
बिरसिंहपुर शिव मंदिर के निरीक्षण में पहुंचे कलेक्टर

सतना। जिले के बिरसिंहपुर में शिवरात्रि के मेले को देखते हुए सतना कलेक्टर ने गैवीनाथ मंदिर का निरीक्षण किया. इस दौरान कलेक्टर ने मंदिर के आसपास हो रहे अतिक्रमण पर नाराजगी जताई. उन्होंने एसडीएम और तहसीलदार को जल्द ही अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया है.

बिरसिंहपुर शिव मंदिर के निरीक्षण में पहुंचे कलेक्टर

बिरसिंहपुर में भगवान शिव का पुराना मंदिर है. जिसमें भगवान भोलेनाथ का स्वयंभू शिवलिंग स्थापित है. जिसे उज्जैन के दूसरे उपलिंग के रूप में जाना जाता है. भगवान भोलेनाथ के इस धाम को गैवीनाथ धाम के नाम से जाना जाता है. यहां शिवरात्रि के दिन देशभर से आए लाखों भक्तों का मेला लगता है. जिसके चलते प्रशासन ने तैयारियां शुरु कर दी हैं.

निरीक्षण पर पहुंचे कलेक्टर ने भगवान शिव की पूजा अर्चना कर प्रसाद भी चढ़ाया. इसके बाद परिसर के आसपास क्षेत्रों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सभी दुकानदारों को हिदायत दी कि, वे जल्द से जल्द अतिक्रमण को हटा लें. अन्यथा प्रशासन की तरफ से कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Feb 21, 2020, 10:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details