मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रानगिर में झूला पुल का हुआ भूमिपूजन, गोपाल भार्गव बोले- मां हरसिद्धि का कर्ज चुकाने का छोटा सा प्रयास

By

Published : Mar 30, 2023, 10:05 PM IST

सागर के मां हरसिद्धि के प्रसिद्ध तीर्थ रानगिर में गुरुवार को झूला पुल निर्माण का भूमि पूजन किया गया. इस दौरान मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि वे मां का कर्ज चुकाने का प्रयास कर रहे हैं.

gopal bhargav Bhumi Pujan of suspension bridge
झूला पुल का हुआ भूमि पूजन

सागर। बुंदेलखंड के मां हरसिद्धि के प्रसिद्ध तीर्थ रानगिर में गुरुवार को झूला पुल निर्माण का भूमि पूजन करते हुए स्थानीय विधायक और पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि मां का कर्ज चुकाने का फर्ज बेटे का होता है. मैं मां हरसिद्धि का कर्ज चुकाने का प्रयास कर रहा हूं. वहीं भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए. राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने गोपाल भार्गव की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि पूरे प्रदेशवासी रहली की तरह विकास चाहते हैं. गोपाल भार्गव और विकास एक सिक्के के दो पहलू हैं और मध्य प्रदेश में अगर कहीं विकास देखना है तो रहली विधानसभा में आकर देखें. दरअसल आज लोक निर्माण विभाग द्वारा हरसिद्धी माता मंदिर रानगिर से बूढ़ी रानगिर मार्ग में देहार नदी पर उच्चस्तरीय 2419.64 लाख रु की लागत से झूला पुल निर्माण एवं 502.16 लाख रु की लागत से बरोदा-तालग्वारी मार्ग से बूढ़ी रानगिर मार्ग के निर्माण कार्य का भूमिपूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित था.

झूला पुल का हुआ भूमि पूजन

मप्र में विकास देखना है तो रहली में देखो: राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा है कि रहली जैसा विकास वास्तव में पूरे प्रदेशवासी चाहते हैं. उन्होंने कहा कि गोपाल भार्गव और विकास एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. भूमिपूजन कार्यक्रम में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि यदि मप्र में कहीं विकास देखना है,तो रहली विधानसभा क्षेत्र में देखें. जहां गांव-गांव सड़कों का जाल बिछ गया है. उन्होंने कहा कि गोपाल भार्गव को बुद्धि के देवता गणेश और मां हरसिद्धि का आशीर्वाद प्राप्त है. जिससे लगातार अपराजेय रहते हुए रहली विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ पूरे मध्यप्रदेश का विकास कर रहे हैं. मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि पहले सुना करते थे कि ऋषिकेश में एकमात्र झूला पुल है, किंतु अब हमारे मध्यप्रदेश के सागर के रानगिर में झूला पुल तैयार हो जाएगा. जिससे सागर का नाम भारत के पर्यटन के पटल पर अंकित होगा.

दीप प्रज्ज्वलित गोपाल भार्गव और गोविंद सिंह राजपूत

इस से जुड़ी कुछ और खबरें यहां पढ़ें

मां हरसिद्धि का कर्ज चुकाने का छोटा प्रयास: रहली विधानसभा क्षेत्र के विधायक और पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि रहली विधानसभा क्षेत्र का सिद्ध क्षेत्र रानगिर पूरे राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान स्थापित करेगा. उन्होंने कहा कि ये झूला ब्रिज 8 माह में तैयार हो जाएगा. झूला पुल बनने से हजारों साल की विरासत को देखने का मौका मिलेगा. रहली विधानसभा क्षेत्र में 4 माताओं की मंदिर हैं, जो सभी सिद्ध क्षेत्र हैं. इनको धार्मिक पर्यटन क्षेत्र बनाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मां का कर्ज चुकाने का दायित्व पुत्र का होता है और आज मैं मां हरसिद्धि का कर्ज चुकाने का छोटा सा प्रयास कर रहा हूं. उन्होंने रानगिर में शीघ्र ही अत्याधुनिक विश्राम गृह तैयार करने की घोषणा की और कहा कि विकास से ही क्षेत्र में सुख-समृद्धि आती है और विकास करना मेरा संकल्प है. उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि जब तक रहली विधानसभा क्षेत्र के एक-एक व्यक्ति का मैं अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं ले लेता, तब तक मैं अपनी अंतिम सांस तक विकास कार्य करता रहूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details