मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 27, 2022, 1:54 PM IST

ETV Bharat / state

Sagar MP News : सागर को एक और उपलब्धि मिली, इंप्लीमेंटेड सॉल्यूशन कैटेगरी में पहला अवार्ड

यूनाइटेड नेशंस इंडिया, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ अर्बन अफेयर्स (एनआईयूए), नीति आयोग, अटल इनोवेशन मिशन, आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय, असिस टेक फाउंडेशन एवं बेसिक संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में स्मार्ट सॉल्यूशंस चैलेंज एंड इनक्लूसिव सिटीज अवॉर्ड-2022 प्रतियोगिता का आयोजन भारत में राष्ट्रीय स्तर पर किया गया. इस प्रतियोगिता के अंतिम परिणामों में सागर स्मार्ट सिटी को इंप्लीमेंटेड सॉल्यूशन कैटेगरी में विजेता घोषित किया गया है. (Sagar gets another achievement) (Award in Implemented Solution category)

Award in Implemented Solution category
इंप्लीमेंटेड सॉल्यूशन कैटेगरी में पहला अवार्ड

सागर। अवार्ड प्रतियोगिता में सागर स्मार्ट सिटी ने "पॉलिसी एंड गवर्नेंस" थीम के अंतर्गत भाग लिया था. स्मार्ट इनोवेशन एवं टेक्नोलॉजिकल सॉल्यूशन को विकसित करने के आधार पर इस प्रतियोगिता के प्रथम चरण में सागर स्मार्ट सिटी का चयन हुआ. इसके बाद द्वितीय चरण में चयन और फिर प्रेजेंटेशन की प्रक्रिया पूर्ण की गई. 21 जुलाई को सागर स्मार्ट सिटी से इस अवार्ड के लिए तैयार किए गए प्रेजेंटेशन को दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन, एनआईयूए, यूएन- हैबिटेट इंडिया, सीबीएम इंटरनेशनल, थिंकवेल लैब्स, वर्ल्ड इकोनामिक फोरम, आईआईटी रुड़की के प्रतिनिधि एवं एक्सपर्ट्स वाले जूरी मेंबर्स के समक्ष सागर स्मार्ट सिटी कम्पनी सचिव रजत गुप्ता ने प्रस्तुत किया.

इंप्लीमेंटेड सॉल्यूशन कैटेगरी में पहला अवार्ड

प्रतियोगिता में सागर के प्रिजेंटेशन को सराहा गया :इस अवार्ड प्रतियोगिता के तहत भारतीय शहरों में सागर स्मार्ट सिटी को भी अधिक सुलभ और सभी के लिए समावेशी बनाने के लिए तकनीकी समाधानों को अपनाकर विशेषतः विकलांग व्यक्तियों, महिलाओं, लड़कियों और बुजुर्गों के लिए समावेशी, सुलभ, सुरक्षित और बेहतर शहर विकसित करने के लिए स्मार्ट नवाचारों, विचारों, तकनीकी समाधानों आदि को समाहित कर किए गए कार्यों के लिए विनर घोषित किया गया.

सागर शहर को मिली बड़ी उपलब्धि, स्मार्ट सिटी के इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को मिला बेस्ट अवार्ड

प्रतियोगिता के ये थे प्रमुख विषय क्षेत्र : पॉलिसी एंड गवर्नेंस, मोबिलिटी एंड ट्रांसपोर्टेशन, हेल्थ एंड सेनिटेशन, डिजास्टर रिस्क रिडक्शन, डिसएग्रीगेटेड डाटा कलेक्शन/ डाटा मैनेजमेंट आदि क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धा थी. सागर स्मार्ट सिटी ने पॉलिसी एंड गवर्नेंस सहित इन विषयों के तहत शहर विकास के लिए किए गए विभिन्न इनोवेटिव कार्यों के आधार पर इस अवार्ड में सहभागिता की थी. इस अवार्ड प्रतियोगिता की इंप्लीमेंटेड सॉल्यूशन कैटेगरी में शीर्ष विजेताओं में शामिल सागर स्मार्ट सिटी के लिए अवार्ड के साथ ही अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अपने कार्यों को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा. साथ ही विशेषज्ञों (व्यक्तियों और संगठनों) द्वारा परामर्श और तकनीकी सहायता भी प्राप्त होगी. (Sagar gets another achievement) (Award in Implemented Solution category)

ABOUT THE AUTHOR

...view details