मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Sagar : प्रेम प्रसंग को लेकर पुलिस थाने में बंद युवक फांसी पर झूलते मिला, न्यायिक जांच के आदेश

By

Published : Nov 2, 2022, 6:37 PM IST

सागर जिले के जैसीनगर थाना में प्रेम प्रसंग में अपहरण के आरोपी एक युवक द्वारा थाने के गार्ड रूम में फांसी लगाने का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस और थाने में घटना के वक्त मौजूद लड़की के परिजनों पर सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं मृतक युवक के परिजनों ने पुलिस और लड़की के परिजनों पर युवक के साथ मारपीट करने और फांसी पर चढ़ाने का आरोप लगाया है. इस मामले में जिला न्यायालय द्वारा सागर पुलिस अधीक्षक का न्यायिक जांच का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया गया है. (MP Sagar youth suicide) (Hanging in police station) (Youth caught in love affair) (orders for judicial inquiry)

MP Sagar youth suicide
पुलिस थाने में बंद युवक फांसी पर झूलते मिला न्यायिक जांच के आदेश

सागर।थाना जैसीनगर अंतर्गत थाना जैसीनगर में आरोपी द्वारा पुलिस अभिरक्षा के दौरान हुई मृत्यु को पुलिस अधीक्षक सागर तरुण नायक द्वारा गंभीरता से लेते हुए न्यायिक जांच हेतु प्रस्ताव जिला एवं सत्र न्यायाधीश को प्रेषित किया गया था. प्रस्ताव पर न्यायिक जांच आदेशित की गई है. न्यायिक जांच न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी हर्षवर्धन धाकड़ द्वारा मामले की जांच की जा रही है. जांच के दौरान आए तथ्यों पर उचित वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस थाने में बंद युवक फांसी पर झूलते मिला न्यायिक जांच के आदेश

एसपी बोले- जो दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई :बुधवार को को पंचायतनामा जेएमएफसी द्वारा लिया गया है एवं पीएम की कार्रवाई की गई. न्यायिक जांच के निष्कर्षों के आधार पर अग्रिम कार्रवाई होगी. सागर एसपी तरुण नायर का कहना है कि यदि जांच में कोई पुलिस कर्मचारी दोषी पाया जाता है तो उसके विरुद्ध भी यथोचित सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस थाने में बंद युवक फांसी पर झूलते मिला न्यायिक जांच के आदेश

प्रेम प्रसंग में घर से भागे प्रेमी जोड़े को पुलिस पकड़ कर लाई थाने, फांसी पर लटका मिला युवक का शव

क्या है मामला :दरअसल, जैसीनगर थाना के गार्ड रूम में एक युवक ने फांसी लगा ली. युवक लड़की के अपहरण के मामले में आरोपी था. युवक के पिता ने पुलिस और लड़की के परिजनों पर युवक की हत्या का आरोप लगाया है. आरोपी युवक और लड़की को जैसीनगर पुलिस भोपाल से लाई थी. दरअसल, प्रेम प्रसंग के मामले में लड़के और लड़की घर से भागे थे और पुलिस दोनों को वापस लेकर आई थी. युवक के पिता ने आरोप लगाए हैं कि थाने में पुलिस और लड़की के परिजनों द्वारा मारपीट के बाद उनके बेटे की हत्या की गई है. (MP Sagar youth suicide) (Hanging in police station) (Youth caught in love affair) (orders for judicial inquiry)

ABOUT THE AUTHOR

...view details