मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छेड़छाड़-उन्माद फैलाने वाला आरोपी साधू गिरफ्तार, नेता प्रतिपक्ष ने दी ये सफाई

फेसबुक पर धार्मिक भावनाएं भड़काने व जाति विशेष के युवाओं से गाली-गलौच करने वाले तथाकथित साधु को सागर जिले की रहली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Oct 5, 2019, 11:45 PM IST

बहरूपिये साधु को नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने करवाया गिरफ्तार

सागर। फेसबुक पर धार्मिक भावनाएं भड़काने व जाति विशेष के युवाओं से गाली-गलौच करने वाले तथाकथित साधु को सागर जिले की रहली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साधु को गिरफ्तार कराने में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने बड़ी भूमिका निभाई है, भार्गव ने खुद अपनी फेसबुक वाल पर साधु को गिरफ्तार करने की पोस्ट डाली थी, लेकिन गिरफ्तारी के कुछ घण्टे पहले साधु ने गोपाल भार्गव के साथ फोटो शेयर की थी, जिस पर भार्गव ने सफाई दी कि उनका इस साधु से कोई लेना देना नहीं है.


आरोपी पंकज महाराज उर्फ पंकज तिवारी रहली विधानसभा क्षेत्र रहली का निवासी है, जिस पर कई थानों में धार्मिक भावनाएं भड़काने और अन्य आपराधिक मामके दर्ज हैं, वहीं पंकज पर सागर के मोतीनगर थाने में छेड़छाड़ का मामला भी दर्ज है. 11 सितम्बर को साहित्य जैन की रिपोर्ट पर आईटी एक्ट 295A, 67 के तहत प्रकरण भी दर्ज हुआ था, साधु को दोनों मामलों में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

बहरूपिये साधु को नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने करवाया गिरफ्तार

गिरफ्तारी के पहले पंकज ने नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के साथ मुलाकात की कुछ फोटो फेसबुक पर पोस्ट की थी, जिसके बाद युवक दमोह चला गया, जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. युवक की गिरफ्तारी के बाद नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने युवक के अपराध व उसे गिरफ्तार करवाने की जानकारी फेसबुक पर पोस्ट की और लिखा की मेरा इससे कोई नाता नहीं है.

इस मामले में एएसपी विक्रम सिंह का कहना है कि धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में पंकज महाराज को गिरफ्तार किया गया है, उस पर मोतीनगर थाने में छेड़छाड़ का मामला भी दर्ज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details