मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 16, 2019, 8:06 PM IST

ETV Bharat / state

सरकारी अस्पताल में मरीज से मारपीट, अजाक्स के विरोध के बाद डॉक्टर निलंबित

मरीज से मारपीट के मामले में डॉक्टर के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर अजाक्स ने प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक ने डॉक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

प्रदर्शन के दौरान लोग

सागर। बीना के सरकारी अस्पताल में डॉक्टर और मरीजों के बीच विवाद का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, बीते दिन एक मरीज से मारपीट के मामले में अजाक्स संगठन ने सर्वोदय चौराहे पर डॉक्टर के विरुद्ध कार्रवाई करने और FIR दर्ज करने की मांग को लेकर धरना दिया था. जिसके बाद शिकायत के आधार पर संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दमोह अटैच कर दिया है.

इस मामले में जहां एक ओर अजाक्स डॉक्टर पर एफआईआर दर्ज करने की मांग पर अड़ा है तो वहीं प्रमुख सचिव मध्यप्रदेश शासन लोक स्वास्थ केंद्र भोपाल ने मारपीट एवं अनुशासनहीनता को लेकर सिविल अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर वीरेंद्र को निलंबित करने का आदेश दिया है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने माना है कि डॉक्टर वीरेंद्र ने कानून अपने हाथ में लिया है. वहीं अजाक्स के अनिश्चितकालीन हड़ताल के चलते पुलिस डॉक्टर बीरेंद्र पर एफआईआर दर्ज कर सकती है.

बता दे, बीना के सिविल हॉस्पिटल में बीते दिन दुर्घटना में घायल देवेंद्र अहिरवार से पर्ची बनाने को लेकर डॉक्टर वीरेंद्र ठाकुर से विवाद हो गया था. जिसमें डॉक्टर की शिकायत पर आरोपी मरीज पर मामला दर्ज होने के बाद मरीज के साथ अजाक्स भी सर्वोदय चौराहे पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गया. अजाक्स का आरोप है कि डॉक्टर वीरेंद्र एवं स्टाफ ने मारपीट की है और पुलिस ने उन पर एफआईआर दर्ज नहीं की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details