मध्य प्रदेश

madhya pradesh

फेसबुक के जरिए युवक के साथ ठगी, एक लाख रुपए लेकर आरोपी फरार

By

Published : Feb 2, 2020, 1:02 PM IST

Updated : Feb 2, 2020, 1:23 PM IST

रीवा के खैरा कनकेसरा गांव में फेसबुक के जरिए ठगी का मामला सामने आया है. शातिर ठग ने फेसबुक पर कार बेचने का विज्ञापन दिया और जब युवक ने उससे संपर्क किया, तो उसने एक लाख रुपए मांगे और पैसे लेकर फरार हो गया.

post-seeing-advertisement-on-facebook-a-man-became-victim-of-fraud-in-rewa
ठग का शिकार बना युवक

रीवा। जिले के खैरा कनकेसरा के रहने वाले युवक के साथ ठगी का मामला सामने आया हैं. दरअसल फेसबुक में गाड़ी बेचने का विज्ञापन देकर आरोपी ने युवक को ठगी का शिकार बनाया. अपने को सेना का जवान बताने वाला ठग ने एक लाख रुपए लेकर फरार हो गया. पीड़ित ने जब उसके दस्तावेजों की जांच की तो सारे फर्जी निकले. पीड़ित शिकायत दर्ज करवाने थाने पहुंचा. जहां उसने बताया कि, उसने फेसबुक में गाड़ी बेचने का विज्ञापन देखा था.

ठग का शिकार बना युवक
उसने विज्ञापन जारी करने वाले युवक से संपर्क किया, तो उसने अपना परिचय सेना के जवान के रूप में दिया. साथ ही ट्रांसफर होने की वजह से गाड़ी बेचने की जानकारी दी. पीड़ित का व्हाट्सएप नंबर लेकर आरोपी ने गाड़ी की फोटो और उसके दस्तावेज भेजे. झांसे में आकर युवक ने खाते में एक लाख रुपए डलवा दिए.रुपया खाते में आने के बाद, उसने अपना मोबाइल बंद कर लिया और फेसबुक में जारी किया विज्ञापन डिलीट कर दिया. यहां तक कि आरोपी के सारे दस्तावेज भी फर्जी निकले. परेशान युवक ने थाने पहुंचकर पुलिस को घटना की जानकारी दी. जिसके बाद मऊगंज पुलिस ने उसे लौर थाने भेज दिया है. आशंका जताई जा रही है कि, फेसबुक में फर्जी विज्ञापन जारी कर उसे ठगी का शिकार बनाया गया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.
Last Updated : Feb 2, 2020, 1:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details