मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 10, 2020, 3:27 AM IST

ETV Bharat / state

शहर में कई स्थानों पर लगे अवैध होर्डिंग, नगर निगम नहीं कर रहा कार्रवाई

रीवा में अवैध होर्डिंग लगे होने के चलते यहां के रहवासी बेहद परेशान हैं. होर्डिंग हटाए जाने को लेकर इन इलाकों में रहने वाले लोगों ने कई बार विरोध जताया है. इसके बावजूद अवैध होर्डिंग के हटाने की कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

Municipal Corporation did not take any action after several social organizations protested against illegal billboards
शहर में लगे अवैध होर्डिंग

रीवा। जिले के अधिकांश हिस्सों में अवैध होर्डिंग लगे होने के चलते यहां के रहवासी बेहद परेशान हैं. जबकि अवैध होर्डिंग हटाए जाने को लेकर कई सामाजिक संगठनों सहित इन इलाकों में रहने वाले लोगों ने कई बार विरोध जताया है. इसके बावजूद अभी तक अवैध होर्डिंग को नहीं हटाया गया. इतना ही नहीं विगत दिनों आए अचानक आंधी तूफान के चलते एक बिल्डिंग की छत पर लगा अवैध वोटिग गिर गया. जिसके मलबे के नीचे दबने से एक मैनेजर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी. लेकिन इसके बावजूद अभी तक निगम प्रशासन ने मौन बैठा है.

शहर में लगे अवैध होर्डिंग

दरअसल, रीवा नगर निगम में लगे अवैध होर्डिंग को लेकर विरोध प्रदर्शन होता रहता है. लेकिन निगम अधिकारी राजनीतिक दबाव के चलते अवैध होर्डिंग पर कोई कार्रवाई नहीं कर पाते हैं. बीते दिनों निसर्ग तूफान के बाद हुई बारिश में शिल्पी प्लाजा मुख्य बाजार में लगी एक अवैध होर्डिंग गिर गई. जिसके मलबे के नीचे दबने से एक मैनेजर की घटनास्थल पर मौत हो गई थी. बैंक मैनेजर की मौत के बावजूद निगम ने अवैध होडिंग को लेकर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की है.

होर्डिंग ने ली बैंक मैनेजर की जान

सामाजिक दबाव के चलते एक बार निगम का दल अवैध होर्डिंग पर कार्यवाई करने के लिए निकला था. लेकिन फिर भी उसे बैरंग वापस लौटना पड़ा. राजनीतिक रसूख के कारण एडवरटाइजिंग एजेंसी के लोग मौज कर रहे हैं. आज ही नगर निगम कर्मचारियों के द्वारा शहर में लगे अवैध होर्डिंग पर रोक नहीं लगाई जा रही है. जिसके कारण कभी भी दुर्घटना हो सकती है. रीवा शहर के अधिकांश हिस्सों में लगे अवैध होर्डिंग हटाए जाने को लेकर कई बार धरना प्रदर्शन कर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया है. लेकिन राजनैतिक साठ गांठ के चलते निगम प्रशासन की तरफ से इन अवैध होर्डिंग माफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. जिसका खामियाजा एक बैंक मैनेजर को भुगतना पड़ा और अवैध हार्डिंग ने उसकी जान ले ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details