मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सौ फीसदी घरों में बिजली का मीटर लगाने वाला रतलाम बना पहला जिला, इंदौर-उज्जैन जैसे बड़े शहर रह गए पीछे

रतलाम शहर मध्यप्रदेश में 100 फीसदी मीटर रीडिंग के आधार पर बिजली बिल जारी करने वाला पहला शहर बन गया हैं. जिसमें रतलाम ने इंदौर,उज्जैन जैसे बड़े शहरों को पछाड़कर पूरे मध्यप्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया हैं.

By

Published : Aug 12, 2019, 7:49 PM IST

सौ फीसदी घरों में बिजली का मीटर लगाने वाला रतलाम बना पहला जिला

रतलाम। रतलाम शहर मध्यप्रदेश में 100 फीसदी मीटर रीडिंग के आधार पर बिजली बिल जारी करने वाला पहला शहर बन गया हैं. रतलाम के बिजली उपभोक्ताओं को अब मीटर रीडिंग के आधार पर ही बिजली के बिल जारी किए जा रहे हैं.जबकि इससे पहले मीटर खराब होने या मीटर नहीं लगे होने की स्थिति में एवरेज रीडिंग के आधार पर बिजली बिल जारी कर दिए जाते थे. मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने रतलाम शहर के सभी घरों में 100 फीसदी मीटर लगाने के लिए घर- घर सर्वे कर 7 हजार मीटर लगाए हैं. जिसमें 1 हजार बंद पड़े मीटर को भी बदला गया है. विद्युत वितरण कंपनी ने अगस्त माह से रीडिंग के आधार पर बिजली बिल जारी करना शुरू कर दिया हैं.

सौ फीसदी घरों में बिजली का मीटर लगाने वाला रतलाम बना पहला जिला

बता दे कि मध्यप्रदेश के सभी शहरों और कस्बों में 100 फ़ीसदी घरों में मीटर लगाने का काम चल रहा है, जिसके तहत रतलाम में विद्युत विभाग ने 100 फ़ीसदी घरों में विद्युत मीटर लगाने का लक्ष्य हासिल कर लिया हैं. जिसके चलते रतलाम शहर ने इंदौर,उज्जैन जैसे बड़े शहरों को पछाड़कर पूरे मध्यप्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त कर लिया हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details