मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हिंदू मुस्लिम एकता ही हमारे सनातन धर्म का मूल मंत्र- दिग्विजय सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि हिंदू मुस्लिम एकता ही हमारे सनातन धर्म का मूल मंत्र है.

By

Published : Jan 28, 2021, 6:48 AM IST

Hindu-Muslim unity is the basic mantra of our Sanatan Dharma- Digvijay Singh
हिंदू मुस्लिम एकता ही हमारे सनातन धर्म का मूल मंत्र- दिग्विजय सिंह

रतलाम। जिले के आलोट नगर स्थित खेड़ापति हनुमान मंदिर प्रांगण में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने टीनसेट का भूमि पूजन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हिंदू मुस्लिम एकता ही हमारे सनातन धर्म का मूल मंत्र है.

हिंदू मुस्लिम एकता ही हमारे सनातन धर्म का मूल मंत्र- दिग्विजय सिंह
  • किसानों की लड़ाई लड़ रही कांग्रेस

आलोट में दिग्विजय सिंह ने कहा कि हम लोग किसानों के साथ खड़े हैं और उनकी लड़ाई लड़ रहे हैं, मोदी जी ने कोरोना काल में हमारे लोकसभा और राज्यसभा निधि को 2 साल के लिए बंद कर दिया है, इसलिए दिक्कत आ रही है, जैसे ही ये निधि प्रारंभ होगी. मदद की जाएगी. उन्होंने अपने भाषण के दौरान जय जय सियाराम के नारे लगाकर भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा के लोग सीता जी को छोड़ देते हैं, उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों से पूछा की क्या राम जी को सीता से अलग किया जा सकता है.

  • मोदी सरकार किसानों की नहीं अपने मित्रों की कर रही आय दोगुना

कार्यक्रम को पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि महंगाई बढ़ रही है, पेट्रोल डीजल सौ का आंकड़ा पार करने जा रहा है, मोदी जी कहते हैं किसानों की आय दोगुनी करेंगे, लेकिन वह तो अपने मित्रों के की आय बढ़ा रहे हैं.

  • कांतिलाल भूरिया का केंद्र पर निशाना

सभा को पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर कटाक्ष किया और भाजपा से सावधान रहने की बात कही,उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों और गरीबों के बारे में नहीं सोचती है.

  • मस्लिम समाज ने नेताओं का किया सम्मान

इस सभा में विधायक मनोज चावला, हर्ष विजय गहलोत ,रामलाल मालवीय, विपिन वानखेड़े, महेश परमार, दिलीप सिंह गुर्जर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश भरावा, वीरेंद्र सिंह सोलंकी, निजाम काजी ने भी संबोधित किया, कार्यक्रम के बाद सभी नेता ईदगाह पहुंचे, जहां उन्होंने मुस्लिम समाज और कई लोगों द्वारा उनका सम्मान किया गया, वहीं कब्रिस्तान पर दाऊदी बोहरा समाज के सदस्यों ने उनका स्वागत सम्मान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details