मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रतलाम में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन हाई अलर्ट पर

रतलाम जिले में पहले कोरोना मरीज के सामने आने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर है, जिसके बाद शहर में दो कंटोनमेंट एरिया बनाए गए हैं, जहां संक्रमण को रोकने का प्रयास जारी हैं.

By

Published : Apr 12, 2020, 4:06 PM IST

First corona positive found in Ratlam
रतलाम में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव

रतलाम।शनिवार को रतलाम में पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज के सामने आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर है. शहर में दो कंटेनमेंट एरिया घोषित किए गए हैं, जहां संक्रमण फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन दिन-रात जुटा हुआ है. वहीं संपूर्ण जिले में कर्फ्यू भी लागू किया गया है. जिले की सभी सीमाओं को सील कर किसी भी प्रकार की आवाजाही को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया है.

रतलाम में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव

जिला प्रशासन कंटोनमेंट एरिया में होम क्वॉरेंटाइन लोगों को आवश्यक सामग्री उपलब्ध करवाने में जुटा हुआ है. जिले में अब तक कुल लिए गए 147 सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए इंदौर भेजे गए हैं, जिसमें से 41 सैंपल नेगेटिव आए हैं. जबकि शनिवार को एक मरीज का सैंपल पॉजिटिव पाया गया था. वहीं जिले में क्वॉरेंटाइन वार्ड में भर्ती रखे गए मरीजों की संख्या 225 है.

प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट

जिले में अभी तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीज की संख्या एक है. वहीं 141 संदिग्ध मरीजों के कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आना अभी बाकी है.बहरहाल रतलाम जिले के शहरी क्षेत्रों में कर्फ्यू का पालन पूर्ण रूप से किया जा रहा है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में कर्फ्यू और पूर्ण लॉकडाउन का पालन ठीक तरीके से नहीं किया जा रहा है, जिसपर प्रशासन अब सख्ती के मूड में नजर आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details