मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी जिला अध्यक्ष की उम्र को लेकर पार्टी में दो फाड़, जूनियर नेताओं ने नियुक्ति पर उठाए सवाल

रतलाम जिला अध्यक्ष के नाम की घोषणा किए जाने के बाद उनकी उम्र को लेकर विवाद गहरा गया है. अध्यक्ष पद के अन्य दावेदार और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह के चयन को लेकर आपत्ति दर्ज कराई है.

By

Published : Dec 8, 2019, 11:07 AM IST

Updated : Dec 8, 2019, 2:05 PM IST

Controversy erupted over the age of newly elected district president
नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष की उम्र को लेकर छिड़ा विवाद

रतलाम। बीजेपी जिला अध्यक्ष के नाम की घोषणा के साथ ही चुने गए प्रतिनिधि की उम्र को लेकर विवाद गहरा गया है. अध्यक्ष पद के अन्य दावेदार और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने जिला अध्यक्ष पद पर राजेंद्र सिंह के चयन को लेकर आपत्ति दर्ज कराई है. भाजपा नेताओं की आपत्ति में राजेंद्र सिंह की कक्षा 8वीं के सर्टिफिकेट में दर्ज आयु के आधार पर उनकी उम्र 55 साल से ज्यादा होना पाई गई है. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भी पार्टी द्वारा निर्वाचित किए गए नए जिला अध्यक्ष की आयु को लेकर नाराजगी व्यक्त की है.

नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष की उम्र को लेकर छिड़ा विवाद

भाजपा जिला अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए पहले अधिकतम आयु सीमा 50 साल रखी गई थी, लेकिन बाद में आयु सीमा 55 साल कर दी गई. लेकिन भाजपा के जिला अध्यक्ष पद के दावेदार नेताओं का कहना है कि नवनिर्वाचित भाजपा जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह की उम्र 55 साल से अधिक है. जो पार्टी गाइडलाइन के अनुसार सही नहीं है.

इसको लेकर भाजपा नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि राजेंद्र सिंह ने फर्जी दस्तावेज पेश कर पार्टी को अपनी उम्र के बारे में गुमराह किया है. वही इस मामले में नवनिर्वाचित राजेंद्र सिंह मीडिया के सवालों से बचते नजर आ रहे हैं.

Last Updated : Dec 8, 2019, 2:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details