मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

स्कूलों में टीचर दिखाते हैं लापरवाही, समय से पहले बंद कर देते हैं स्कूल

राजगढ़ में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, शिक्षक नियमित समय से पहले ही स्कूल बंद करके घर निकल जाते हैं.

By

Published : Nov 3, 2019, 4:16 PM IST

बच्चों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़

राजगढ़। हमारी सरकारें बच्चों के भविष्य को उज्जवल और बेहतर बनाने के लिए कई प्रयास कर रही हैं और लगातार करोड़ों रुपए भी सरकारी स्कूलों में उनके भविष्य के लिए खर्च कर रहीं हैं. ताकि उनके भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ न हो और उनका भविष्य सुरक्षित हाथों में रहे. सरकार टीचरों के लिए भी काफी सुविधाएं मुहैया कराती है और टीचरों को एक अच्छी खासी वेतन दी जाती है परंतु ना सिर्फ सरकार बल्कि बच्चों के भविष्य के साथ राजगढ़ जिले के कुछ स्कूली टीचर भी खिलवाड़ करते नजर आ रहे हैं.

बच्चों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़


सरकार ने स्कूल का समय 10:30 से 4:30 तक रखा है और टीचरों को हिदायत दी गई है, कि वे सुबह 10:30 बजे स्कूल में पहुंच जाएं और 4:30 बजे से पहले स्कूल से ना आए, पर शिक्षक इस आदेश की लगातार अवहेलना कर रहा है.
मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में भी ऐसी ही कुछ अनियमितताएं लगातार देखने को मिल रही है, जहां इससे पहले ईटीवी भारत जिला मुख्यालय के नजदीक ज्वालापुर गांव में पहुंची थी, वहां पर भी स्कूल समय से पहले ही बंद हो गया था. वहीं फिर से जब स्कूलों को चेक करने के लिए ईटीवी भारत की टीम तालाब नामक गांव पहुंची तो पता लगा कि वहां पर स्कूल 3:30 बजे ही बंद करके शिक्षक घर चले जाते हैं.


वहीं जब इस मामलें में ग्रामीणों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि यहां पर ऐसा ही होता है. शिक्षक स्कूल से समय से पहले ही निकल जाते हैं और 3:30 बजे स्कूल बंद हो जाता है.इस बारे में जब जिला शिक्षा अधिकारी बीएस बिसोरिया से बात की गई तो उन्होंने इस पर कार्रवाई करने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details