मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 2, 2020, 11:55 PM IST

ETV Bharat / state

एमपी में कोरोना का कहर जारी, इस जिले में एक साथ मिले 34 संक्रमित मरीज

मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में रविवार को एक साथ 34 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 370 पहुंच गई है. वहीं अब तक कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 200 के पार पहुंच गई है.

corona screening
कोरोना स्क्रीनिंग

राजगढ़।मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. रविवार को जिले में सबसे अधिक 34 मरीज मिले हैं. जोकि जिले के अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं. जिनमें ब्यावरा से सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित 25 मरीज पाए गए हैं.

बता दे कि रविवार को मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 5 कुरावर क्षेत्र से एक-एक मरीज नरसिंहगढ़ ,सारंगपुर, राजगढ़ से ताल्लुक रखते हैं, और दो मरीज खिलचीपुर से पाए गए हैं. इन सभी संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

इधर कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. राजगढ़ में रविवार को 21 लोग कोरोना से जीतकर अपने घर जा चुके हैं, इसके साथ ही जिले में कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा 200 के पार पहुंच चुका है.

राजगढ़ में 6509 लोगों के सैंपल जांच के लिए अब तक भेजे गए हैं. जिनमें से 370 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें 205 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं, जिले में अभी तक 9 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है. जबकि 156 लोगों का अब भी अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, रविवार को मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किए आंकड़ों को मुताबिक प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 33,535 हो गई है, और मौत का आंकड़ा बढ़कर 886 हो गया है. साथ ही अब तक प्रदेश में 23550 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 9099 अब भी एक्टिव केस हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details