मध्य प्रदेश

madhya pradesh

किसान आंदोलन पर बोले दिग्विजय सिंह, अब मिट जाएगा PM मोदी का अहंकार

By

Published : Dec 12, 2020, 9:49 PM IST

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने किसान आंदोलन को लेकर कहा कि देश का किसान परेशान है, वह आंदोलन कर रहा है. क्योंकि किसान वैसे ही परेशान है, उसको न्यूनतम दाम नहीं मिल रहा है.

digvijay
दिग्वजिय सिंह

राजगढ़। राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह कांग्रेस के पूर्व नेता आनंदीलाल जाट के घर पर शोक संवेदना प्रकट करने पहुंचे. जहां दिग्विजय सिंह ने किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा.

दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन अब पूरे देश में फैल चुका है. क्योंकि किसान वैसे ही परेशान है, उसको न्यूनतम दाम नहीं मिल रहा है. गेहूं 1400 रुपए में बिक रहा है, जबकि वह 1940 रुपए में बिकना चाहिए. वहीं चने के दाम भी 4850 तय किए गए हैं. लेकिन वह 4000 रुपए में ही बिक रहा है. मक्के की कीमत किसानों को मिल नहीं रही है, लिहाजा किसान बहुत परेशान है.

पूर्व सीएम ने कहा कि किसान वैसे ही परेशान है, मजबूरी में उसको आंदोलन करना पड़ रहा है. जबकि अगर मोदी ने कानून लाने से पहले किसानों से बात की होती तो आज यह मौका नहीं आता. पीएम मोदी की यह हट धर्मिता है. मोदी का अहम और अहंकार जो है, यह अपने आप मिट जाएगा, क्योंकि किसान आंदोलन कर रहा है. किसानों के साथ अब मजदूर भी जुड़ चुका है. जब देश की 70% जनता आंदोलन कर रही है. तो उनको कानून को तत्काल वापस लेना चाहिए. किसान संगठन और सभी लोगों से चर्चा करते हुए नया कानून लाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details