मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खिलचीपुर राजस्व क्षेत्र के कोटवारों को बनाया गया ग्राम सुरक्षा सैनिक, कोरोना के चलते फैसला

By

Published : Apr 16, 2020, 12:01 AM IST

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए राजगढ़ के खिलचीपुर तहसील के 213 गांव के कोटवारों और जीरापुर तहसील के 177 गांव कोटवारों को ग्राम सुरक्षा सैनिक बनाने का फैसला कलेक्टर ने लिया हैं.

collector  took decision of making village security soldier to  kotwars of khiljipur area in rajgarh
खिलचीपुर राजस्व क्षेत्र के कोटवारों को बनाया गया ग्राम सुरक्षा सैनिक

राजगढ़। जहां इस समय पूरे मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है. वही राजगढ़ जिले में अभी तक एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है. इसी को दृष्टिगत रखते हुए खिलचीपुर क्षेत्र को पिछले कई दिनों से टोटल लॉक डाउन किया गया हैं.

खिलचीपुर राजस्व क्षेत्र के कोटवारों को बनाया गया ग्राम सुरक्षा सैनिक

दरअसल, क्षेत्र की सीमाएं राजस्थान और अन्य ऐसे क्षेत्रों से लगती है जहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. इसी को देखते हुए सीमाएं पूरी तरह से सील की गई है और क्षेत्र में टोटल लॉक डाउन एसडीएम द्वारा किया गया था. वहीं अब इन सीमाओं की निगरानी और गांव में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए खिलचीपुर तहसील क्षेत्र के 213 गांव कोटवार और जीरापुर तहसील के 177 गांव कोटवार को कोरोना महामारी के संक्रमण के संभावित बचाव को दृष्टिगत रखते हुए एसपीओ बनाये जाने का प्रस्ताव दिया था. उसी को ध्यान में रखते हुए जिला कलेक्टर ने खिलचीपुर राजस्व क्षेत्र के सभी ग्राम कोटवारों को ग्राम सुरक्षा सैनिक बनाने का निर्णय लिया हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details