मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ट्रामा सेंटर में बेहतर नहीं हो सका काम, कलेक्टर ने EE को जारी किया नोटिस

By

Published : May 14, 2020, 1:02 AM IST

राजगढ़ कलेक्टर ने निर्माण कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक रखी, इस दौरान जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की चर्चा करते हुए कहा कि ट्रामा सेंटर के ऊपर जो बाथरूम का निर्माण कार्य किया गया है, वो बेहद घटिया है.

Substandard bathroom
घटिया बनाई गई बाथरूम

राजगढ़। कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में बुधवार को जिले में चल रहे निर्माण कार्यों को लेकर समीक्षा चल रही थी. इसे मौके पर जैसे ही स्वास्थ्य विभाग के निर्माण कार्यों की समीक्षा पर चर्चा की तो मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के के श्रीवास्तव ने बैठक में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह को अवगत कराते हुए, कहा कि ट्रामा सेंटर के ऊपर जो बाथरूम का निर्माण कार्य किया गया है, वो बेहद घटिया है. स्थिति ये है कि बारिश के दौरान अस्पताल की छत टपकती रहती है और मरीज व स्टाफ के लोग परेशान होते रहते हैं.

ये मामला सामने आने के बाद एक कलेक्टर ने अस्पताल के गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य पर नाराजगी व्यक्त की. इसी के साथ उन्होंने पीआईयू के तत्कालीन ईई को कारण बताओ नोटिस जारी किया, इसके अलावा जिला चिकित्सालय में टॉयलेट के रेनोवेशन कार्य की सहमति प्रदान की गई. इसके अलावा RES विभाग द्वारा 18 निर्माण कार्य जारी बताए हैं. कलेक्टर ने कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए. बैठक में जल संसाधन विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान तलेन में स्टाप डैम की मरम्मत और प्रचलित बड़े-बड़े तालाबों के निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए गए.

समीक्षा बैठक में लोक निर्माण विभाग पीआईयू, जल संसाधन कार्य, विद्युत, शिक्षा जिला, शिक्षा केंद्र, स्वास्थ्य, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यों की समीक्षा की गई. कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी कार्य निर्धारित समय सीमा में पूर्ण गुणवत्ता के साथ किए जाए. गुणवत्ता से पूरे ना किए गए कार्यों में जिम्मेदार अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details