मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रिटायर्ड नर्स पर गर्भपात करने का लगा आरोप, प्रशासन ने जब्त किया उपयोग में लाने वाला सामान

By

Published : Aug 25, 2020, 2:22 AM IST

राजगढ़ में रिटायर्ड नर्स द्वारा गर्भपात करने के मामले में प्रशासन ने छापामार कार्रवाई की, मौके से कुछ दवाइयों सहित अन्य सामग्री जब्त कर ली गई है. पढ़िए पूरी खबर..

case of abortion by retired nurse
रिटायर्ड नर्स पर गर्भपात करने का आरोप

राजगढ़। एक रिटायर्ड नर्स द्वारा गर्भपात करने का मामला सामने आया है. शिकायत मिलने के बाद सोमवार दोपहर के समय प्रशासनिक टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए मौके से कुछ दवाइयों सहित अन्य सामग्री जब्त कर ली है. प्रशासन को शिकायत मिली थी कि तिलक मार्ग पर स्थित बोई मोहल्ले में एक मकान के अंदर रिटायर्ड स्टाफ नर्स द्वारा गर्भपात कराया जा रहा है, शिकायत के आधार पर 25 अगस्त यानी सोमवार को दोपहर एसडीएम श्रुति अग्रवाल, महिला बाल विकास अधिकारी चंद्रसेन भिड़े, नायब तहसीलदार सचिन भार्गव और डॉक्टर पीके जैन ने मौके पर दबिश दी.

इस दौरान अबॉर्शन करवाने के लिए मौजूद महिला के ससुर कुछ दवाई लेकर घर पहुंचे थे, जिन्हें टीम द्वारा जब्त कर लिया गया है. डॉक्टर पीके जैन ने बताया कि जब्त की गई दवाई गर्भपात में उपयोग की जा रही थी. इस दौरान यूज हो रहे ग्लब्स को भी जब्त कर लिया गया है.

मामले में एसडीएम श्रुति अग्रवाल ने बताया कि शिकायत प्राप्त हुई थी कि यहां पर महिलाओं का गर्भपात किया जा रहा है. जब मौके पर जाकर देखा, तो एक महिला अपनी सास के साथ बैठी हुई थी. उनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि वो यहां पर अबॉर्शन करवाने के लिए आई हुई हैं. उन्होंने कहा कि गर्भपात के लिए आई महिला के ससुर दवाई लेने के लिए गए थे. ससुर के आने पर उन दवाइयों का वेरिफिकेशन डॉक्टर द्वारा करवाया गया, जिसके बाद दवाइयां गर्भपात में इस्तेमाल होने का पता चला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details