मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना फाइटर के मरणोपरांत पत्नी को मिला 50 लाख का चेक, ड्यूटी के दौरान हुई थी पति की मौत

कोविड-19 योद्धा कल्याण योजनान्तर्गत आरक्षक टिंकू रावत की अन्तर्राज्यीय बार्डर पर ड्यूटी के दौरान दुर्घटना में मृत्यु हो जाने पर उनकी पत्नी रजनी को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई...

By

Published : Apr 23, 2020, 11:57 PM IST

rajgarh news
राजगढ़ न्यूज

राजगढ़। आरक्षक टिंकू रावत की अन्तर्राज्यीय बार्डर पर ड्यूटी के दौरान दुर्घटना में मृत्यु हो जाने पर उसकी पत्नी रजनी को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है. ये राशि कोविड-19 योद्धा कल्याण योजनान्तर्गत प्रदान की गई है. राजगढ़ कलेक्टर ने गुरूवार को सांसद रोडमल नागर, विधायक कुंवर कोठार और पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में मृतक की पत्नी को 50 लाख रुपये की राशि वाला चेक दिया. इससे पहले बीमा के पांच लाख रुपये और पुलिस भविष्य निधि 51 हजार पहले ही दिए जा चुके हैं.

गुरूवार को एक लाख रुपए साथी कर्मचारियों द्वारा टिंकू रावत के परिवार को दिए गए. इस तरह कुल 57 लाख 51 हजार की राशि टिंकू रावत को उनकी कर्तव्यनिष्ठा के चलते सम्मान के रूप में उनके परिवार को दिए गए. कलेक्टर, एसपी और सांसद ने टिंकू रावत की पत्नी और उनके बच्चों का सम्मान भी किया. एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि इस सहायता के अलावा इनके परिवार में अनुकंपा नियुक्ति भी दी जाएगी.

बता दें कि 30 वर्षीय टिंकू रावत 2014 में पुलिस में कांस्टेबल के रूप भर्ती हुए थे. पुलिस लाइन में पदस्थ रावत की ड्यूटी कोरोना वायरस को लेकर माचलपुर थाने में लगाई गई थी. बीते अप्रैल को एक दिन आधी रात को जांच चौकी पर ड्यूटी के लिए जा रहे टिंकू रावत की सड़क हादसे में मौत हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details