मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजगढ़: स्कूल में अचानक बिगड़ी बच्चों की तबीयत, 20 छात्रों को किया अस्पताल में भर्ती

राजगढ़ जिले के छापीहेड़ा में एक निजी स्कूल के बच्चों की हालत बिगड़ गई, इस दौरान लगभग 20 छात्रों को घबराहट और सिरदर्द के चलते प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.

By

Published : Mar 24, 2019, 12:00 PM IST

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र

राजगढ़। जिले के छापीहेड़ा कस्बे में निजी स्कूल के 20 से अधिक छात्रों की हालत अचानक बिगड़ गई. इन सभी बच्चों को घबराहट और सिर में दर्द हो रहा था. हालत बिगड़ता देख स्कूल प्रबंधन बच्चों को पास ही के अस्पताल में भर्ती कराया.

इस मामले में स्कूल प्रबंधन और प्रशासनिक अधिकारी कह रहे हैं कि बच्चों की क्लास में एक ही खिड़की होने के कारण सफोकेशन होने लगा था, जिसकी वजह से बच्चे बीमार हो गए, वहीं उनमें से कुछ बच्चों का कहना है कि खिड़की में से धुंआ आते देखा था और इस वजह से छात्रों की तबीयत बिगड़ गई. इस मामले में कुछ लोगों का कहना है कि पास में स्थित अस्पताल में एक्सपायर हुई दवाइयों को जलाया गया था जिसके धुंए की वजह से बच्चों की तबीयत बिगड़ गई.

घटना की जानकारी लगते ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बच्चों के अभिभावक की भीड़ लग गई. बच्चों ने बताया कि एकदम क्लास में धुआं आने लगा और हमको सिरदर्द और बीमार होने लगे. वहीं बताया जा रहा है कि इस धुंए के कारण बच्चों की तबीयत इतनी खराब हो गई कि उल्टी दस्त के भी शिकार हो गये. अस्पताल में उपचार के बाद बच्चों को घर भेजा गया.

अस्पताल में बीमार बच्चे

जिला कलेक्टर निधि निवेदिता ने बताया कि सूचना के मुताबिक वहां पर एक ही वेंटिलेशन होने के कारण बच्चों को सफोकेशन होने लगा और हवा कम होने के कारण उनका जी मिचलाने लगा, जिसके बाद बच्चों को तुरंत नजदीकी प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. उन्होंने बताया कि बच्चों का इलाज दिया गया, जिसके बाद सभी बच्चे स्वस्थ हैं और उनको डिस्चार्ज कर दिया गया है. उन्होंने कमरे में धुंआ आने की बात पर उन्होंने कहा इस तरह की जानकारी मीडिया के जरिये मिल रही है यदि ऐसा कुछ है तो मामले की जांच करवाई जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details