मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रायसेन : गुटखा पान मसाले से भरा ट्रक जब्त, पुलिस ने गोडाउन किया सील

By

Published : May 27, 2020, 5:28 PM IST

रायसेन। जिले के बरेली में गुटखा, तंबाकू के परिवहन और भंडारण के साथ बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया है, इसके बावजूद बड़ी मात्रा में ट्रक में भरा पान मसाला अधिकारियों ने जब्त किया है. जिसकी कीमत करीब 19 लाख रुपए बताई जा रही है.

truck-full-of-gutkha-paan-spices-seized-in-bareilly-of-raisen
बरेली में गुटखा पान मसाले से भरा ट्रक जब्त

रायसेन।जिले के बरेली में गुटखा, तंबाकू के परिवहन और भंडारण के साथ बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया है, इसके बावजूद बड़ी मात्रा में ट्रक में भरा पान मसाला अधिकारियों ने जब्त किया है. जिसकी कीमत करीब 19 लाख रुपए बताई जा रही है. जिसका ड्रग इंस्पेक्टर ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा दिया है. साथ ही गोडाउन को सील कर दिया गया है.

बता दें कि ये ट्रक 25 मई की रात को पकड़ा गया था, जिसे छोड़ने को लेकर बरेली में स्थानीय स्तर पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पूरा प्रयास करते रहे, लेकिन जागरूक नागरिकों की सजगता और उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद मामला रफा-दफा नहीं हो पाया. हालांकि रेत खनन माफिया हो या अन्य अवैध कारोबार संरक्षण में जारी है. नदी न्यास के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा भी इसको लेकर काफी परेशान रहे हैं.

गुटखा की ब्लैक मार्केटिंग चालू

प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण गुटखा, तंबाकू सहित अन्य धूम्रपान पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है. इसके बावजूद गुटखा की ब्लैक मार्केटिंग चालू हो गई है. 20 रूपए का पान मसाले का पाउच मार्केट में अब 80 रुपए का मिल रहा है, क्योंकि ट्रांसपोर्टिंग भी बाकायदा हो रही है. एक शहर से दूसरे शहर माल आसानी से पहुंचने के कारण प्रतिबंध पर असर नजर नहीं आ रहा है, जबकि गुटखा, तंबाकू के ट्रांसपोर्टिंग पर भी रोक है.

गोडाउन को किया सील

रायसेन की बरेली में अरिहंत ड्रेस के यहां सोमवार को एक ट्रक गुटखा से भरा पकड़ा गया है. ट्रक से पान मसाले के बड़े-बड़े कार्टून गोडाउन में रखे जा रहे थे. जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और 5 घंटे तक कार्रवाई करने के बाद गोडाउन को रात में सील कर दिया गया था. हालांकि पुलिस ने ट्रक पर कोई कार्रवाई नहीं की है. इसमें इतनी बड़ी मात्रा में पान मसाला लाया गया था.

वहीं आला अधिकारियों को इस मामले की जानकारी नहीं दी गई है. मंगलवार को ड्रग इंस्पेक्टर रायसेन ने बरेली पहुंचकर देर शाम तक जांच की और सैंपल जांच के लिए भेजे गए. साथ ही बताया की इसकी कीमत 19 लाख है. जांच रिपोर्ट आने तक पान मसाले को अभिरक्षा में रखा गया है. पान मसाला का बिल भी व्यापारी द्वारा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details