मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रायसेन से पहुंचा मायानगरीः 14 साल के संघर्ष ने बनाया सुपरस्टार, बड़े-बड़े एक्टर्स को दी ट्रेनिंग; अब मुंबई में चला रहे खुद का डांस स्टूडियो

By

Published : May 22, 2022, 7:49 PM IST

रायसेन से निकलकर माया नगरी में पैर जमाने वाले हिमांशु ने 19 मई को मुंबई में अपना डांस स्टूडियो खोला. इस स्टूडियो का उद्घाटन (studio opening) प्रसिद्ध डांसर और कोरियोग्राफर रेमो डीसूजा ने किया. (Raisen Superstar Himanshu Srivastava)

Raisen Superstar Himanshu Srivastava
रायसेन का सुपरस्टार हिमांशु श्रीवास्तव

रायसेन।छोटी जगह से निकलकर माया नगरी मुंबई में पैर जमाना आसान नहीं. इसके लिए कड़े संघर्ष के साथ दृढ़ इच्छा शक्ति की जरूरत है. इस बात का जीता-जागता उदाहरण है, रायसेन का हिमांशु श्रीवास्तव. गैरतगंज के रहने वाले हिमांशु ने 19 मई को मुंबई में अपना डांस स्टूडियो खोला. इसका उद्घाटन प्रसिद्ध डांसर और कोरियोग्राफर रेमो डीसूजा ने किया. (Raisen Superstar Himanshu Srivastava)

अक्षय कुमार के साथ हिमांशु श्रीवास्तव
कंटेन्ट क्रिएशन अब शौक नहीं, बल्कि पेशा:हिमांशु ने बॉलीवुड की कई हस्तियों को ट्रेन किया है. उन्होंने जैकलीन फर्नांडीज, सिद्धांत चतुर्वेदी, सोनाक्षी सिंहा, शरवरी वाघ, अक्षय कुमार और कृति सेनन जैसे कलाकारों के साथ काम किया. इनके पास कई उपलब्धियां हैं. वे एक कोरियोग्राफर, डायरेक्टर, राइटर, एक्टर और कंटेंट क्रिएटर हैं. हिमांशु ने दुनिया को यह भी दिखा दिया कि कंटेन्ट क्रिएशन अब एक शौक नहीं, बल्कि पेशा बन चुका है. (famous creators raisen)
कृति सैनन के साथ हिमांशु श्रीवास्तव

इंदौर में ट्रैफिक व्यवस्था संभाल रहे 20 से ज्यादा 'रणजीत सिंह', डांस कर लोगों को कर रहे जागरुक

14 साल किया संघर्ष: हिमांशु वीडियो प्लेटफॉर्म मोज के सुपरस्टार हैं. इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने 14 साल संघर्ष किया. उन्होंने बताया कि, मोज सुपरस्टार हंट 2021 जीतने के बाद वे इस शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म पर सबसे मशहूर क्रिएटर्स हैं. इनकी खुशी को बढ़ाने के लिए मोज ने स्टूडियो की लॉन्चिंग में उनके डांस आइडल मशहूर कोरियोग्राफर रेमा डिसूजा को आमंत्रित कर उन्हें सरप्राइज दिया.

सोनाक्षी सिंहा और हिमांशु

Exclusive Interview: ईटीवी भारत के साथ रेमो डीसूजा की खास मुलाकात

यूजर्स ने प्रतिभा को पहचाना: रेमो के अलावा इस इवेंट में मोज के कई लोकप्रिय क्रिएटर्स थे. वैष्णवी राव, रोशनी वालिया, आकाश थापा जैसे कलाकारों ने यहां शिरकत की. बता दें, हिमांशु मोज के लिए एक टीवी विज्ञापन में रेमो डिसूजा के साथ पहले भी नजर आए थे. उन्होंने 2021 में मोज पर डांस वीडियोज बनाना शुरू किए थे. एक साल के भीतर यूजर्स ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और उनकी खूब तारीफ की. हिमांशु के 2.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं. उनकी जिन्दगी के सपने को पूरा करने में मोज की अहम भूमिका रही. अपने डांस स्टूडियो के उद्घाटन पर खुशी जाहिर की.

रेमो डीसूजा के साथ हिमांशु श्रीवास्तव

यहां सपना चौधरी के ठुमकों से नहीं गोलियों से मच गया हंगामा, आखिर क्यों?

एक उत्साही डांसर होने के नाते मैंने हमेशा अपनी डांस एकेडमी की कामना की थी. अपने परिवार व दोस्तों के प्यार, सहयोग और मोज पर अपने फॉलोअर्स से बिना शर्त मिलने वाले प्यार के बिना मैं इतना आगे नहीं जा सकता था. हिमांशु ने बताया कि वर्ष 2014 में पहली बार दूरदर्शन के एक रियलिटी शो का विजेता बनने के बाद उनका उत्साह और विश्वास बढ़ा. इसके बाद तीन साल का डिग्री कोर्स किया और फिर इंदौर में पांच साल तक कोरियोग्राफर का काम किया. इसके बाद मुंबई का रुख किया था

- हिमांशु श्रीवास्तव

वीडियो प्लेटफॉर्म पर सबसे मशहूर क्रिएटर्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details