मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 26, 2019, 10:18 PM IST

ETV Bharat / state

आजादी के 70 साल बाद भी इस गांव में नहीं बनी '70 कदम' सड़क, बारिश में कीचड़ से गुजरते हैं ग्रामीण

रायसेन के उदयपुरा में एक गांव ऐसा भी है, जहां आजादी के बाद से अभी तक पक्की सड़क नहीं बनी है और लोग कीचड़ भरी सड़क से गुजरने को मजबूर हैं. हालात ये हैं कि सड़क के अभाव में लोग मरीज को खाट-पलंग पर रखकर अस्पताल ले जाते हैं.

बारिश में कीचड़ से गुजरते हैं ग्रामीण

रायसेन। उदयपुरा तहसील से 15 किलोमीटर दूर गांव जाम है, जहां से दूसरा गांव पांजरा की दूरी लगभग दो किलोमीटर है. इसी गांव को जोड़ने वाली सड़क मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत 2018 में बननी थी, लेकिन निर्माण के दौरान 300 मीटर के करीब सड़क नहीं बनी क्योंकि वहां निजी जमीन होने के चलते विवाद हो गया. जिससे ग्रामवासियों को बारिश के मौसम में कीचड़ वाले रास्ते से गुजरना पड़ता है.

बारिश में कीचड़ से गुजरते हैं ग्रामीण
जाम से पांजरा पहुंचने के लिए एकमात्र यही रास्ता है, इस वजह से स्कूल पढ़ने जाने के लिए छात्र-छात्राओं को इसी रास्ते से गुजरना पड़ता है और बीमार व्यक्तियों को खाट पर लेटाकर डॉक्टर के पास इलाज कराने के लिए ले जाना पड़ता है, इस समस्या के चलते गांव वाले शासन से कई बार गुहार लगा चुके हैं, पर 300 मीटर सड़क अब तक नहीं बन पायी.वहीं विगत दिनों आयोजित आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में जाम गांव के निवासियों ने अपनी समस्या के निराकरण हेतु मंत्री विधायक कलेक्टर आदि को ज्ञापन देकर समस्या के जल्द से जल्द निराकरण की मांग की है, पर अभी तक कुछ नहीं हुआ है

ABOUT THE AUTHOR

...view details