मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 7, 2020, 5:52 PM IST

ETV Bharat / state

झोलाछाप डॉक्टर लोगों की जान से कर रहा खिलवाड़, मूकदर्शक बना प्रशासन

पन्ना में जिला प्रशासन की लापरवाही के चलते लगातार झोलाछाप डॉक्टर अपना क्लिनिक चला रहे हैं. जिसके चलते बीते दिनों एक महिला की मौत भी हो चुकी है, लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

The haggling doctor is messing with people's lives in panna
झोलाछाप डॉक्टर लोगों की जान से कर रहा खिलवाड़

पन्ना।कोरोना वायरस संक्रमण की वजह लोग से अपने-अपने घरों में कैद हैं. संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए कुछ आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सभी दुकाने बंद हैं. जिनमें मेडिकल और प्राइवेट क्लिनिक भी खुले हुए हैं. ताकि लोगों को स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या ना हो, लेकिन पन्ना में झोलाछाप डॉक्टर बिना किसी डिग्री और डर के धड़ल्ले से फर्जी क्लिनिक चला कर लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं.

ना कोई ज्ञान, ना कोई डिग्री

बता दें कि कुछ दिन पहले ही पुलिस अधीक्षक द्वारा चेकिंग के दौरान लोगों से घरों से बाहर निकलने की बात पूछी, तो ज्यादातर लोगों ने महज कागज में लिखी दवाई का सादा पर्चा दिखाया. बार-बार जब कई लोगों के द्वारा एक ही प्रकार का सादा पर्चा दिखाया गया. जिस पर एसपी ने पास के ही क्लिनिक पर चेक किया. जहां डॉक्टर के पास कोई डिग्री नहीं पाई गई. जिसके बाद क्लिनिक संचालकर को हिदायत दी गई. वहीं कलेक्टर और सीएमएचओ से झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई करने संबंधी चर्चा करने की बात कही थी.

धडल्ले से चल रहे क्लिनिक

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा द्वारा कार्रवाई के निर्देश कि बाद भी जिम्मेदारों की लचर प्रणाली के चलते जिले में धड़ल्ले से झोलाछाप डॉक्टर क्लिनिक चला रहे हैं. हाल ही में बीते 2 मई को भी गुन्नौर में एक महिला की झोलाछाप डॉक्टर के उपचार से मौत भी ही गई थी, लेकिन जिम्मेदार कार्रवाई की बात कर मामले से पल्ला झाड़ लेते है और लगातार लोगों की जान से खिलवाड़ करने का सिलसिला जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details