मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भ्रष्टाचार पर सरपंच पति का आरोप, 'ठेकेदार कहता है कमीशन देकर ठेका लिया है जैसा चाहूंगा माल लगाऊंगा'

By

Published : Aug 7, 2020, 10:54 AM IST

पन्ना के ग्राम पंचायत मुडवारी में शासकीय हायर सेकेंडरी की नए बिल्डिंग में भ्रष्टाचार कर घटिया माल का इस्तेमाल किया जा रहा है. इसपर सरपंच पति राकेश सोनी का आरोप है कि ठेकेदार कहता है कि कमीशन देकर ठेका लिया है. जैसा चाहूंगा माल लगाऊंगा.

Corruption in school construction
स्कूल निर्माण में भ्रष्टाचार

पन्ना। बच्चों के भविष्य को सुधारने के लिए सरकार ने ग्राम पंचायत मुडवारी में शासकीय हायर सेकेंडरी की नए बिल्डिंग बनाने की अनुमति दी थी, लेकिन यह बिल्डिंग भ्रष्टाचार की भेट चढ़ रही है. ठेकेदार द्वारा खुलेआम बिल्डिंग के निर्माण में घटिया माल का इस्तेमाल किया जा रहा है. हालांकि शिकायत पर एसडीएम एस के गुप्ता ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है.

ग्राम पंचायत मुडवारी में लगभग एक करोड़ 30 लाख की लागत से निर्मित हो रही बिल्डिंग में ठेकेदार द्वारा खुलेआम घटिया माल का इस्तेमाल किया जा रहा है. ठेकेदार स्कूल के निर्माण में मुडवारी नदी की रेत लगा रहा है. इस मामले में मुडवारी सरपंच पति राकेश सोनी ने जब इस मामले में ठेकेदार से बात की तो ठेकेदार ने कहा की मैं तो यही माल इस्तेमाल करूंगा.

सरपंच पति राकेश सोनी का आरोप है कि ठेकेदार द्वारा साफ शब्दों में कहा गया कि जब मेरी सरकार थी तो कमिशन देकर बिल्डिंग बनाने की अनुमति ली है. मैं उसकी भरपाई कहीं ना कहीं से करूंगा और ऐसे ही भ्रष्टाचार करूंगा.

सरपंच पति ने बताया कि जब स्कूल की बिल्डिंग बनाने की अनुमति मिली थी तब कांग्रेस की सरकार थी. वहीं बिल्डिंग बनाने का काम कर रहे मजदूर ने स्वीकारा है कि यह रेत नजदीकी नदी कि है और जो ठेकेदार द्वारा मटेरियल दिया जाएगा हम उस मटेरियल से बिल्डिंग का निर्माण करेंगे. वहीं मामला सामने आने बाद एसडीएम एस के गुप्ता ने कार्रवाई की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details