मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना के बीच शादी की अनुमति लेने के लिए लगी एसडीएम कार्यालय पर भीड़

अप्रैल महीने में 29 अप्रैल तक विवाह के मुहूर्त हैं, लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते जिले में लॉकडाउन को 2 मई तक बढ़ाया गया है. शहर के एसडीएम कार्यालय में शादी समारोह के लिए रोजाना 30-35 आवेदन पहुंच रहे हैं और लॉकडाउन के शर्तों के साथ लोगों को समारोह आयोजित करने की इजाजत दी जा रही है.

By

Published : Apr 27, 2021, 10:08 AM IST

Wedding permit
शादी की अनुमति

नीमच।जिले में सोमवार सुबह से ही एसडीएम कार्यालय के बाहर विवाह अनुमति लेने के लिए लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. रोजाना एसडीएम कार्यालय में बड़ी संख्या में लोग विवाह कार्यक्रम की अनुमति लेने के लिए जुट रहे हैं. इस दौरान एसडीएम कार्यालय के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही है. यहां तक कि प्रशासन का कोई भी कर्मचारी लोगों को कोरोना नियमों का पालन कराने के लिए तैनात नहीं किया गया है. लोग यहां कतारों में एक दूसरे से सट कर खड़े हैं. कई लोग ऐसे भी हैं जिनके चेहरे पर मास्क नहीं थे.

सरकार ने स्वदेशी की जगह विदेशी वैक्सीन का दिया ऑर्डर, खरीदे 45 लाख डोज

  • शादी में 20-20 लोगों की अनुमति

जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. साथ ही कोरोना मृतकों का आंकड़ा भी रोजाना तेजी से बढ़ रहा है. उसके बावजूद न तो आम लोग इसे गंभीरता से ले रहे हैं और न ही कलेक्ट्रेट परिसर. जिले में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर 2 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है. इस दौरान शादी समारोह में केवल 20-20 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है.

  • 29 अप्रैल तक विवाह के मुहूर्त

दरअसल, अप्रैल महीने में 29 अप्रैल तक विवाह के मुहूर्त हैं, लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते जिले में लॉकडाउन को 2 मई तक बढ़ाया गया है. शहर के एसडीएम कार्यालय में शादी समारोह के लिए रोजाना 30-35 आवेदन पहुंच रहे हैं और लॉकडाउन के शर्तों के साथ लोगों को समारोह आयोजित करने की इजाजत दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details