मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

किसान सम्मान निधि नहीं मिलने पर विधायक ने दिए पटवारी को हटाने के निर्देश

जिले के किसानों को पटवारियों की लापरवाही के चलते किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं मिल सका है. वहीं ग्रामीणों की शिकायत पर विधायक ने तहसीलदार को फोन कर दोनों पटवारियों को हटाने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Feb 20, 2021, 8:46 PM IST

MLA Aniruddha (Madhav) Maru
विधायक अनिरुद्ध (माधव) मारु

नीमच। जिले के अमरपुरा और बैसला हल्के में किसानों को सम्मान निधि का लाभ नहीं मिला है. पटवारी के नशे में रहने के चलते किसानों का पंजीयन भी नहीं हो रहा है. वहीं मामले की शिकायत मिलने पर विधायक अनिरुद्ध (माधव) मारु ने रामपुरा तहसीलदार बीएल डाबी से फोन पर बात की, और पटवारी गणेश को निलबिंत करने के निर्देश दिए.

विधायक ने तहसीलदार को फोन कर पटवारियों को हटाने के दिए निर्देश
  • नशे में रहता है पटवारी

विधायक मारू बैसला शुक्रवार को अमरपुरा में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण करने पहुंचे थे. इस दौरान किसानों ने पटवारी गणेश आर्य और राहुल शर्मा की शिकायत की. किसानों ने कहा कि पटवारी गणेश हमेशा नशे में रहता है. किसान सम्मान निधि का लाभ किसानों को नहीं मिल रहा है. समर्थन मूल्य पंजीयन में भी परेशानी आ रही है. पटवारियों को जिस फसल का पंजीयन करना था, वह नहीं किया और दूसरी फसल का पंजीयन कर दिया. इस पर विधायक मारू का गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने मौके से ही रामपुरा तहसीलदार को फोन लगाया और पटवारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

शिवपुरी : CM हेल्पलाइन में लापरवाही बरतने पर पटवारी निलंबित

  • विधायक ने फोन पर की तहसीलदार से बात

विधायक मारू फोने से कहा कि तहसीलदार साहब बहुत गम्भीर मामला है. अगर शासन की योजनाओं का लाभ किसानों को नहीं मिल रहा है और इसकी वजह पटवारी है. यह पटवारी रहने लायक नहीं है. उन्होंने तहसीलदार से कहा कि मुझे दोनों पटवारियों के खिलाफ कार्रवाई चाहिए. गणेश का निलंबन हो ऐसी कार्रवाई होना चाहिए. ऐसा प्रस्ताव बनाकर कलेक्टर को भेजे ताकि आगे कोई गलती नहीं हो और किसानों को शासन की योजना का लाभ मिले. काम में लापरवाही बरतने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details