मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गांव की बहू ने उठाया बीड़ा, घर-घर जाकर लोगों को बांट रहीं मास्क

नीमच के नेहरु युवा केंद्र की महिला वॉलंटियर अर्पिता पामेचा गांधी ने जमुनिया रावजी गांव में जाकर जरुरतमंदों को मास्क बांट रहीं हैं और ग्रामीणों को कोरोना के प्रति जागरुक कर रही हैं.

By

Published : May 9, 2020, 8:44 AM IST

Updated : May 9, 2020, 9:09 AM IST

neemuch
लोगों को मॉस्क देती अर्पिता

नीमच। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव के लिए नेहरू युवा केंद्र (युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार) नीमच की महिला वॉलंटियर अर्पिता पामेचा गांधी ने जमुनिया रावजी के ग्रामवासियों को घर-घर जाकर नि:शुल्क मास्क वितरित कर रही हैं.

लोगों को मॉस्क देती अर्पिता

साथ ही ग्रामीणों को समझाइश दे रहीं हैं कि, वो घर में रहकर लॉकडाउन का पालन करें, घर पर रहे सुरक्षित रहें, कोरोना से बचाव के लिए कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाए रखें, फेस कवर पहने, बार- बार हाथ धोएं, सेनिटाइजर का उपयोग करें, इस तरह जानकारी देकर सभी को समझाइश दे रही हैं.

लोगों को मॉस्क देती अर्पिता

गांधी परिवार की बहू ने ये बीड़ा अकेले ही उठाया है, अर्पिता का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र में सेनिटाइजर व मास्क जैसी चीजों के बारे में काफी महिलाओं को जानकारी तक नहीं है, कि ये किस काम में आता है, इस वजह से इन ग्रामीण महिलाओं को समझाने में काफी दिक्कत आती हैं.

कोरोना महामारी के चलते बाजार में मास्क की किल्लत को ध्यान में रखते हुए सूती कपड़े से मास्क बनवाने का निर्णय लिया गया, ताकि इस मॉस्क को रोजाना धोकर ठीक तरह सुखाकर पुन: इस्तेमाल किया जा सकता है.

अर्पिता ने बताया कि वो ससुराल में भी रहकर सभी जरूरतमंदों की सेवा करना चाहती हैं, इस दौरान इनके पति भी उनका सहयोग कर रहे हैं. साथ ही गांव की बहू की इस अनोखी पहल की सभी ग्रामवासियों ने भी सराहना की है.

Last Updated : May 9, 2020, 9:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details