मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिला बिग्रेट ने निकाला पैदल मार्च, वकीलों से की बालात्कार दोषियों का साथ न देने की अपील

देश में बढ़ते लगातार यौन उत्पीड़न के मामले को लेकर नरसिंहपुर की महिला बिग्रेट ने पैदल मार्च करते हुए न्यायालय पहुंची. महिलाओं ने अधिवक्ताओं से मिलकर उनसे निवेदन किया कि रेप जैसी संगीन मामलों में आरोपियों का साथ ना दें.

By

Published : Dec 14, 2019, 6:12 PM IST

women-with-great-appealed-to-the-advocates-not-to-support-the-rape-guilty-narsinghpur
महिला बिग्रेट ने निकाला पैदल मार्च

नरसिंहपुर। महिला बिग्रेट संघ की महिलाएं शहर में पैदल मार्च निकालते हुए न्यायालय पहुंची. न्यालय पहुंच कर महिलाओं ने अधिवक्ताओं से मिलकर उनसे निवेदन किया कि रेप जैसी संगीन मामलों में आरोपियों का साथ ना दें और मानवीय दृष्टिकोण का परिचय दें.

महिला बिग्रेट ने निकाला पैदल मार्च

देश में बढ़ते लगातार यौन उत्पीड़न के मामले और इन मामलों पर लंबित होती न्यायाल प्रक्रिया को लेकर नरसिंहपुर की महिला बिग्रेट ने आज मोर्चा खोलते हुए पैदल मार्च निकाला. आक्रोशित महिलाओं का कहना है कि यदि परिस्थिति जगन ने साक्ष्य और मौके पर मौजूद एविडेंस बलात्कार जैसे घिनौने अपराध की पुष्टि करते हैं तो सामाजिक दृष्टि से ऐसे आरोपियों का केस लेने से बहिष्कार करें. यदि साक्ष्यों में प्रतीत होता है कि आरोपी ही दोषी है तो ऐसे में अधिवक्ताओं का नैतिक दायित्व बनता है कि वह पीड़ित के प्रति मानवीय दृष्टिकोण अपनाकर ऐसे केसों को छोड़ दें.

अधिवक्ता संघ ने भी महिलाओं की मांग से सहमति जताते हुए कहा कि उनका हमेशा यही प्रयास रहेगा कि बलात्कार जैसे घिनौने अपराध में दोषियों को जल्द से जल्द और सख्त सजा मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details