मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अवैध लकड़ी जब्त करने पहुंची वन विभाग की टीम, ग्रामीणों ने रोका

नरसिंहपुर के गोटेगांव के वन परिक्षेत्र में आने वाले श्याम नगर बीट के वन विभाग की टीम को गांववालों ने रोक लिया. वन विभाग की टीम मवई के बसूरी विश्वकर्मा को गिरफ्तार करने पहुंची थी. लेकिन कार्रवाई करने पहुंची टीम को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा.

By

Published : Feb 5, 2020, 12:01 PM IST

Forest department team reached to seize illegal wood
कार्रवाई करने पहुंची वन विभाग की टीम को ग्रामीणों ने रोका

नरसिंहपुर। गोटेगांव वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले श्याम नगर बीट की टीम कार्रवाई करने के लिए मवई गांव पहुंची थी, लेकिन वन विभाग की टीम को ग्रामीणों के गुस्से का सामना करना पड़ा. वन विभाग की टीम बसूरी विश्वकर्मा उर्फ गोविंद को गिरफ्तार करने पहुंची थी. उस पर सागौन की लकड़ी काटने और उसकी तस्करी का आरोप है. वन विभाग की टीम सर्च वारंट 2959 के तहत लकड़ियां जब्त करने पहुंची थी, लेकिन उन्हें लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा.

कार्रवाई करने पहुंची वन विभाग की टीम को ग्रामीणों ने रोका

वहीं डिप्टी रेंजर आरडी राय ने बताया कि गांव के ही कुछ लोगों ने अन्य ग्रामीणों को इकट्ठा कर हंगामा शुरू कर दिया. जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस चौकी झोतेश्वर को दी गई, सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी अंजलि अग्निहोत्री मौके पर पहुंचीं और ग्रामीणों को शांत कराया. साथ ही वन विभाग की टीम को सुरक्षित गांव से बाहर निकाला गया.

वन चौकी प्रभारी ने बताया कि सागौन की 3 नग लकड़ी है, जिसकी कीमत 40 हजार रुपए बताई जा रही है. वहीं वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details