मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नियम तोड़ने पर हाथी पहुंचा हवालात, पुलिस को पहले करनी पड़ी खातिरदारी

कानून का उल्लंघन करने पर पुलिस ने हाथी को हवालात में पहुंचा दिया है, लेकिन इसके लिए पहले पुलिस को हाथी की खूब खातिरदारी करनी पड़ी.

By

Published : Feb 4, 2020, 12:02 PM IST

Updated : Feb 4, 2020, 8:22 PM IST

Elephant thrown in lockup in gotegao nrsinghpur
हवालात में डाला गया हाथी को

नरसिंहपुर।कानून का उल्लंघन करने पर अब तक आपने सिर्फ इंसानों को हवालात की हवा खाते ही देखा होगा पर क्या किसी हाथी को हवालात में कैद होता देखा है. ऐसा ही कुछ नजारा गोटेगांव थाना क्षेत्र में देखने को मिला है, जहां कानून का उल्लंघन करने पर पुलिस ने एक हाथी को हवालात में बंद कर दिया. यातायात कानून तोड़ने पर महावत के साथ जा रहे हाथी को पुलिस ने कस्टडी में रखा है.

हवालात में डाला गया हाथी को


हाथी को पुलिस कस्टडी में रखने के दौरान उसका मेडिकल जांच भी कराया गया है. हालांकि, हाथी को कैद करने के चक्कर में पुलिस को हाथी की जमकर खातिरदारी भी करनी पड़ी और उसके खाने पीने की खूब व्यवस्था करनी पड़ी.


वहीं टीआई प्रभात शुक्ला ने बताया कि जब हाथी के परिचालक के इस बारे में बात की गई उनके पेपर देखे गए तो उसमें एक परिवहन अनुज्ञा होती है जो वन विभाग जारी करता है. उनके पास अनुज्ञा के कागज नहीं थे, इसलिए उनको एहितयातन सुरक्षा के लिहाज से थाना परिसर में लाया गया है.


वहीं एडिशनल एसपी राजेश तिवारी का कहना है कि लोगों की शिकायत करने के बाद पुलिस द्वारा पकड़ा गया है. इस मामले में जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि हाथी को कही लाने जाने के लिए एक परिवहन अनुज्ञा होती है जो उनके पास नहीं पाई गई.साथ ही संवैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated : Feb 4, 2020, 8:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details