मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना को हराना है, महामारी से बचने लिए इस घर में हर रोज किया जाता है यज्ञ

मध्यप्रदेश के मुरैना शहर में कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए एक परिवार के द्वारा प्रतिदिन अनिश्चितकालीन यज्ञ किया जा रहा है, यह यज्ञ लॉकडाउन के पहले ही दिन से दो बच्चियों द्वारा अपने परिवार के साथ किया जा रहा है.

By

Published : Apr 13, 2020, 8:03 PM IST

Defeat corona
कोरोना को हराना है

मुरैना। देशभर में इन दिनों कोरोना से लड़ाई जारी है. इसी क्रम में मध्यप्रदेश के मुरैना शहर में कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए एक परिवार के द्वारा प्रतिदिन अनिश्चितकालीन यज्ञ किया जा रहा है, यह यज्ञ लॉकडाउन के पहले ही दिन से दो बच्चियों द्वारा अपने परिवार के साथ किया जा रहा है.

कोरोना को हराना है

यह दोनों बालिकाएं मनीषा और अर्चना अपनी माता लीला देवी और पिता चंदन सिंह राजपूत के साथ रोगाणु विष्णु नाशक यज्ञ सुबह प्रतिदिन करती हैं, दोनों बालिकाएं कन्या गुरुकुल चोटीपुरा मुरादाबाद की छात्राएं हैं. लॉकडाउन के चलते चोटीपुरा मुरादाबाद से अपने घर मुरैना जिले के पोरसा में आई हैं.

पीएम मोदी मन की बात में किये आह्वान पर कई घरों में यज्ञ हवन का कार्यक्रम निरंतर चल रहा है, मनीषा और अर्चना ने अपने गुरुकुल का परिचय देते हुए कहा कि मेरे आचार्य डॉ सुमेधा कहती हैं कि हर रोज यज्ञ करने से घर के आस-पास वातावरण शुद्ध होता है और अन्य रोगों से मुक्ति मिलती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details