मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

80 साल से अधिक उम्र के वोटरों को मिलेगी टेंडर की सुविधा, नहीं जाना पड़ेगा बूथ

जौरा विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अरुण सिंह तोमर मुरैना पहुंचे. जहां उन्होंने बताया कि आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में 80 वर्षीय वृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं को अब टेंडर वोट दिए जाने की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है.

By

Published : Mar 4, 2020, 8:58 PM IST

Updated : Mar 4, 2020, 9:38 PM IST

Chief Election Commissioner Arun Singh visited Jaura of morena to inspect by election preparation
जौरा उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

मुरैना।जौरा विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अरुण सिंह तोमर मुरैना पहुंचे. जहां मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में 80 वर्षीय वृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं को अब टेंडर वोट दिए जाने की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है. जिसके तहत मतदाता चाहेगा तो उसे टेंडर उपलब्ध कराया जाएगा. जिसके बाद उसे मतदान केंद्र पर जाने की आवश्यकता नहीं होगी.

जौरा उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अरुण सिंह तोमर ने ईवीएम मशीन और स्ट्रांग रूम का निरीक्षण भी किया. जिसके बाद जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारियों, जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर के साथ बैठक कर उप चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया. वहीं राजनीतिक दलों के साथ बैठक करते हुए चुनावी प्रक्रिया से जुडे़ सवालों का जवाब दिया. साथ ही उन्होंने आयोग द्वारा लागू किए गए नए नियमों की जानकारी भी दी.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के साथ ओपन निर्वाचन अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मुरैना दौरे पर आए थे. इस दौरान उन्होंने जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस के अधिकारियों से भी बैठक की. वहीं जौरा उपचुनाव से जुड़ी जानकारियां एकत्रित की. साथ ही आने वाले समय में होने वाले जौरा उपचुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए आयोग को क्या कदम उठाने चाहिए इस संबंध में भी अधिकारियों से चर्चा की.

Last Updated : Mar 4, 2020, 9:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details