मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कप्तान की फटकार से थाना लांघ गई सिविल लाइन पुलिस, रेत से भरे दो ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़कर लूटी झूठी वाहवाही

By

Published : Jul 13, 2021, 10:21 PM IST

मुरैना में चंबल नदी से रेत के अवैध उत्खनन पर कार्रवाई न करने के आरोपों को धोने के लिए सिविल लाइन थाना पुलिस ने दूसरे थाना क्षेत्र में जाकर दो ट्रैक्टरों को पकड़कर झूठी वाह-वाही लूटने की कोशिश की.

chambal river sand
चंबल नदी का रेत

मुरैना। चंबल नदी से रेत के अवैध उत्खनन पर कार्रवाई न करने के आरोपों को धोने के लिए सिविल लाइन थाना पुलिस ने दूसरे थाना क्षेत्र में जाकर दो ट्रैक्टरों को पकड़कर झूठी वाहवाही लूटने की कोशिश की. दरअसल, सिविल लाइन थाना पुलिस पर लगातार अवैध रेत उत्खनन पर कार्रवाई न करने के आरोप लग रहे थे. इस पर एसपी ने थाने के सभी पुलिसकर्मियों को हड़काया था.

एसपी ने थाना प्रभारी को लगाई थी फटकार.

मुरैना पुलिस पर लगे मिलीभगत के आरोप
बता दें कि जिले में रेत खनन को लेकर वन विभाग की SDO श्रद्धा पांढरे लगातार रेत माफियाओं पर कार्रवाई कर रही हैं. अलग-अलग क्षेत्रों से रेत से भरे टैक्टर ट्रॉली पकड़े जा रहे हैं, लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ रखे बैठी है. मुरैना पुलिस पर लगातार रेत माफियाओं के साथ मिली भगत के आरोप लगे. बौखलाहट में पुलिस ने चंबल रेत परिवहन पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया.

दो ट्रैक्टर-ट्रॉली को किया जब्त
सिविल लाइन थाना पुलिस ने सीवर प्रोजेक्ट के प्लांट पर काम करने वाले चंबल रेत से भरे दो ट्रैक्टर-ट्रॉली को ड्राइवर सहित सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र से पकड़ लिया और राजसात की कार्रवाई के लिए वन विभाग को सुपुर्द कर दिए. सिविल लाइन थाना पुलिस अपनी वाह-वाही लूटने के लिए सीवर प्लांट में लगे दो टैक्टर ट्रॉली को पकड़कर चंबल नदी से रेत का परिवहन कर ला रहे नेशनल हाइवे से पकड़ना बताया है.

कप्तान की डांट से की कार्रवाई
बता दें कि दो दिन पहले ही एसपी ललित शाक्यवार ने शहर के कुछ थाना प्रभारियों को हड़काया था. उन्होंने कहा कि जब वन विभाग की टीम कार्रवाई कर रही है, तो पुलिस को रेत से भरे ट्रैक्टर क्यों दिखाई नहीं देते. कप्तान की डांट के बाद सिविल लाइन थाना प्रभारी विनय यादव गहरी नींद से जागे और उन्होंने अपने अधीनस्थों को कुछ रेत से भरे ट्रेक्टर ट्रॉली को पकड़कर लाने के निर्देश दिये.

महिला थाने में लगाया जा रहा था चंबल नदी का रेत, एसडीओ ने की छापेमारी

जब सिविल लाइन थाना पुलिस को नेशनल हाईवे-3 पर रेत से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ने की हिम्मत नहीं हुई, तो उन्होंने शहर की ओर रुख कर दिया. अम्बाह बाइपास स्थित सीवर प्रोजेक्ट के प्लांट पर से चंबल का रेत भरकर शहर की मिल एरिया रोड की तरफ दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जा रहे थे. तभी माधौपुरा की पुलिया से रेत से भरे टैक्टर ट्रॉली को पकड़ लिया. इसके साथ ही पुलिस ने दोनों चालकों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details