मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जिला अस्पताल के कोविड-19 वार्डों में अव्यवस्थाओं का अंबार, मरीजों ने वायरल किया वीडियो

मुरैना जिला अस्पताल में बनाए गए आसोलेशन वार्डों में अव्यवस्थाओं के चलते मरीज परेशान हैं. जहां ना तो वॉशरूम में पानी आता है और ना ही मरीजों को पौष्टिक खाना और शुद्ध पानी दिया जाता है. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Jun 28, 2020, 5:43 PM IST

Isolation wards are facing lack of basic amenitiies
कोविड-19 वार्डों में अव्यस्थाओ का अंबार

मुरैना। जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन जिला अस्पताल में बनाए गए आइसोलेसन वार्डों में अव्यवस्थाओं का अम्बार है. जहां मरीजों के लिए खाने-पीने तक की कोई व्यवस्था नहीं है. जिसके चलते मरीजों ने वार्ड में फैली अव्यवस्थाओं का वीडियो वायरल कर जिला प्रशासन से सुधार करने की गुहार लगाई है.

जिला अस्पताल में बनाए गए आइसोलेसन वार्ड में भर्ती कोरोना पॉजीटिव मरीज ने बताया कि वार्ड के अंदर वॉशरूम में पानी तक नहीं है, जिससे शौचालय जाने, मंजन-कुल्ला करने के लिए परेशानी होती है. पीने का लिए भी शुद्ध नहीं आता है. अस्पताल में अन्य वार्ड में भर्ती मरीज भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की लापरवाही से त्रस्त है. जहां एक ही वार्ड में महिला और पुरुष दोनों मरीज भर्ती हैं. महिला मरीजों के लिए न तो कोई अलग वॉशरूम है और न ही सोने की जगह.

मरीजों का कहना है कि वार्ड में शुद्ध पानी की व्यवस्था की जानी चाहिए और समय पर पौष्टिक खाना मिले, ताकि इम्युनिटी पावर बड़े और मरीज जल्द स्वास्थ्य हो सकें, लेकिन यहां मरीजो को टंकी का गंदा पानी पीने के लिए दिया जाता है. खाने के समय यानी 1 बजे नास्ता और शाम तक भोजन वह भी गुणवत्ताहीन होने से मरीज खाना भी उचित नही समझ रहे. वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी इस संबंध में कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details